संसदीय सचिव बोले – कमियों को दूर कर व्यवस्था करे सुनिश्चित जिससे श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की न हो समस्या…..

 

* कलेक्टर की अध्यक्षता में मां बागेश्वरी देवी लोकन्यास ट्रस्ट कुदरगढ़ शारदीय नवरात्रि के संबंध में बैठक का हुआ आयोजन.

* कार्यक्रम को सफल बनाने सभी का सहयोग आवश्यक -कलेक्टर

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ मां बागेश्वरी देवी लोक न्यास ट्रस्ट कुदरगढ़ शारदीय नवरात्री 2022 का आयोजन के संबंध में कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा की अध्यक्षता में बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में विधायक भटगांव एवं संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक श्रीमती मधुलिका सिंह, एसडीएम सागर सिंह, कुदरगढ़ लोक न्यास अध्यक्ष भुवन भास्कर सिंह, ट्रस्ट के आजीवन सदस्य ओमकार पांडे, राजेश तिवारी, राकेश पांडे, दानी पांडे, आशीष प्रताप सिंह, संस्कार अग्रवाल, प्रेम देवांगन, अवधेश गुर्जर, नरेश जयसवाल, अजय तिवारी, अभय प्रताप सिंह, होशला राजवाड़े, हेमेंद्र गुर्जर, शांतनु प्रताप सिंह, राम कुमार बंछोर, जनपद सीईओ ओड़गी रणवीर साय, ओड़गी थाना प्रभारी एनके त्रिपाठी, ट्रस्ट के सदस्य एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

बैठक में आगामी शारदीय नवरात्र में व्यवस्था एवं संचालन हेतु ज्योति कलश प्रज्वलित, मंदिर परिसर, ज्योति कलश भवन एवं सीढ़ी का साफ-सफाई के संबंध में चर्चा की गई तथा पर्याप्त व्यवस्था करने कहा गया है। आय एवं व्यय के संबंध में चर्चा की गई। कलेक्टर ने आय व्यय एवं प्रत्येक कार्य के पारदर्शिता के लिए ऑडिट करने एवं प्रत्येक लेखा-जोखा अपडेट रखने के निर्देश दिए। उन्होंने ट्रस्ट के सदस्यों के साथ प्रत्येक कार्य के पारदर्शिता के लिए 3 माह में बैठक करने एसडीएम एवं शासकीय अमला को निर्देशित किया। इसी कड़ी में मंदिर परिसर एवं मुख्य द्वार पर सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई तथा समन्वय स्थापित कर सभी कार्य को बेहतर करने सहमति दी गई।
ट्रस्ट के सदस्यों ने बाहर से आए यात्रियों एवं श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए बैठने एवं रुकने के लिए व्यवस्था करने कहा गया है साथ ही शौचालय के लिए महिला एवं पुरुष के लिए अलग-अलग व्यवस्था करने कहा गया है।
बैठक में विधायक पारसनाथ राजवाड़े ने कुदरगढ़ शारदीय नवरात्र मेला में श्रद्धालुओं को पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी व समन्वय के साथ मेले की तैयारी व्यवस्थित तरीके से करने पर जोर दिया। उन्होंने कमियों को तत्काल दूर कर ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा जिससे श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो।

कलेक्टर सुश्री आरा ने कहा कि शारदीय नवरात्र मेला को सफल करने के लिए सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। बेहतर व्यवस्था श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराई जाएगी। बिजली व्यवस्था, साउंड सिस्टम, सोलर लाइट की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, शौचालय की बेहतर सुविधा, पानी व्यवस्था, ज्योति कलश की व्यवस्था सहित अन्य सुविधाएं विभागीय अधिकारियों द्वारा की जाएग। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन हर संभव सभी क्षेत्रों में सहयोग करेगा। उन्होंने सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्थ करने व एवं श्रद्धालुओं के बेहतर सुविधा के लिए शौचालय को मरम्मत करने, साफ सफाई के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने सभी सदस्यों बातों को सुनकर सभी के सहयोग से कार्यक्रम को सफल करने की बात कही।