भाजयुमो नेता ने छात्रा के साथ दुष्कर्म कर हत्या को दिया अंजाम, पुलिस ने न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जेल…..

 

 

सूरजपुर

सूरजपुर जिले के नगर पंचायत जरही स्थित ऊर्जा नगर कॉलोनी में मानवता को शर्मसार करने वाली में घटना घटित हुई है। जिसमें बारहवीं पढ़ने वाली नाबालिक छात्रा के साथ दुष्कर्म कर गला घोट कर हत्या कर दी गई। वही आरोपी द्वारा पुलिस को गुमराह करने हेतु किसी अन्य व्यक्ति का नाम मृतिका के हाथ में लिख दिया गया था।
मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत जरही स्थित ऊर्जानगर कॉलोनी के क्वार्टर नंबर एम 33 में निवासरत एसईसीएल कर्मी  छोटे भाई के साथ रह कर बारहवीं का एग्जाम दे रही थी। हाल ही में उसके पिता की स्वास्थ्य खराब होने के कारण बिलासपुर स्थित अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराकर उसकी मां के द्वारा उपचार कराया जा रहा था।घटना दिवस को स्कूल की प्रायोगिक परीक्षा देकर लड़की अपने घर लौटी थी एवं उसका भाई घर से बाहर खेलने गया हुआ था। वापस लौटने पर घर का दरवाजा खटखटाने पर उसकी दीदी के द्वारा दरवाजा नहीं खोला गया। तो उसने अपने पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद आस-पड़ोस के लोगों भी वहाँ पहुँच कर दरवाजा खोलवाने का प्रयास किये। परन्तु अंदर से कोई भी सुगबुगाहट नही होने पर पड़ोसियों को शक हुआ। इसके बाद पड़ोसियों द्वारा घर का दरवाजा तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया गया। तो देखा कि लड़की का शव पंखे से लटक रहा है। जिसके बाद तत्काल पड़ोसियों द्वारा घटना की सूचना भटगांव थाने को दी गई। सूचना मिलते ही भटगांव पुलिस आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंच मौके का मुआयना की एवं प्रथम दृष्टया ही हत्या का मामला प्रतीत होने पर भटगांव पुलिस ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट समेत अन्य पुलिस अधिकारियों को जानकारी देते हुए मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी। परिजनों के द्वारा मयंक पांडेय एवं भाजयुमो का कार्यकारिणी सदस्य साबिर अली उर्फ बाबा खान को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की। जिसके पश्चात सबीर अली उर्फ बाबा खान पिता इत्तेखार खान उम्र 23 वर्ष के द्वारा लगातार पुलिस को गोलमोल जवाब दिया जा रहा था। जिसके कारण पुलिस का शक बाबा खान की ओर घराने लगा। पुलिस के द्वारा बाबा खान के कड़ा रुख अपनाने का प्रयास किया गया। तो वह टूट गया उसने अपना आरोप कबूल करते हुए बताया कि उक्त दिवस के दिन बाबा खान पीछे के दरवाजे से घर में घुसकर लड़की से मयंक पांडे नामक लड़के से संबंध खत्म करने को कहा इस दौरान मृतिका एवं बाबा खान के बीच छीना झपटी होने लगी और लड़की का कपड़ा बदन से हट गया और बाबा खान की नीयत खराब हो गई। जिसके बाद जबरदस्ती लड़की के साथ बलात्कार किया जिसके बाद लड़की ने कहा कि वह अपने परिवार वालों और पड़ोसियों को सारी बातें बताएगी। जिसके बाद साक्ष्य छुपाने के डर से बाबा खान ने युवती की गला घोट कर हत्या कर दी एवं शव को दुपट्टे से पंखे पर लटका दिया आरोपी द्वारा हत्या को आत्महत्या दिखाने का प्रयास किया गया एवं मृतिका के हाथों में मयंक पांडेय का नाम लिखा गया कि मेरी मौत का कारण मयंक पांडेय है। जिससे पुलिस भ्रमित होकर उस तक नही पहुँच सके। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेते हुए न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। हत्या की गुत्थी सुलझाने के दौरान भटगांव थाना प्रभारी विमलेश सिंह, उप निरीक्षक उमेश सिंह, सहायक उपनिरीक्षक सुमन पांडेय, वीरेंद्र यादव प्रधान आरक्षक राजेश यादव, आरक्षक रजनीश पटेल, ताराचंद यादव, नौशाद खान, संतोष जायसवाल सक्रिय रहे।

* मृतिका को इंसाफ दिलाने निकाला गया कैंडल मार्च.

विगत दो दिनों से पूरे क्षेत्र में भय एवं आक्रोश का माहौल निर्मित है। वही जरही क्षेत्र की जनता आरोपी को कठोर सजा देने की मांग कर रहा है। जिसके लिए शाम 4:30 बजे जरही चौक में जरही के निवासियों द्वारा मृतिका को श्रद्धांजलि देने एवं आरोपी को कड़ी सजा देने के लिए कैंडल मार्च भी निकाला गया। कैंडल मार्च के दौरान लोगों ने आरोप लगाया कि घटना में और भी लोग हो सकते हैं। कैंडल मार्च के दौरान लोगों का गुस्सा फुटकर सामने आया है। जहां महिलाओं एवं युवतियों ने अपने आप को असुरक्षित बतलाया है। इस दौरान पुलिस प्रशासन हाय-हाय एवं हत्यारे को फांसी दो जैसे नारे जरही चौक पर गूंजते रहे।