प्राथमिक शाला स्तर के बच्चों के सीखने की क्षमता में वृद्धि के लिए सीख कार्यक्रम का किया जा रहा संचालन कलेक्टर ने जिले वासियों से……

 

 

* विश्व साक्षरता दिवस 5 से 8 सितंबर तक.

* कलेक्टर ने सीख कार्यक्रम में सहभागिता हेतु जिले वासियों से की अपील.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ कलेक्टर इफ्फत आरा के निर्देशानुसार जिला में बच्चों के शिक्षा स्तर बढ़ाने व समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन, समर्थ चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा यूनीसेफ के तकनिकी सहयोग से जिले के प्राथमिक शाला स्तर के बच्चों के सीखने की क्षमता में वृद्धि के लिए सीख कार्यक्रम चलाया जा रहा है इसके तहत विश्व साक्षरता दिवस के संबध में जिला वासियों के लिए कलेक्टर अपील की है।

आप सभी को यह बताते बहुत खुशी हो रही है कि, हमारे जिले में विश्व साक्षरता दिवस 5 सितम्बर से 8 सितम्बर पूरे जिले में मनाया जा रहा है। इस वर्ष साक्षरता दिवस का विषय है, समुदाय, घर में बच्चों के लिए सीखने का स्थान इस अभियान में बच्चों, पालकों, पंचायत प्रतिनिधि एवं जिला प्रशासन के साथ विभिन्न गतिविधियों जैसे – बच्चों द्वारा कहानी वाचन, पालकों, समुदाय के सदस्यों द्वारा शिक्षा से सम्बंधित लोकगीत तथा खेल खेल में सीखना, इत्यादि का संचालन किया जाना है जिसमें कहानी वाचन की गतिविधि प्रमुख है। कार्यक्रम का संचालन जिले के सभी सीख मित्रों के सहयोग से समुदाय एवं सीख केन्द्रों में किया जायेगा।
इस साक्षरता अभियान में जुड़कर हम सब बच्चों को पढ़ने के प्रति प्रोत्साहित करें तथा उनके लिए सीखने का कोना तैयार करें, ताकि हम समाज में एक अच्छे भविष्य का निर्माण कर सकें।