रक्षाबंधन पर्व मनाने घर आ रहा युवक रहस्यमय ढंग से गायब, परिजनों का रो रो कर हुआ बुरा हाल, पुलिस कप्तान ने तत्काल भेजी पुलिस टीम…..

 

 

* अहमदाबाद से 5 अगस्त को निकलने के बाद परिजनों से हुई थी बात, अगले दिन उसने नागपुर में होने की जानकारी दी, अगले दिन उसका लास्ट लोकेशन पुरी बताता रहा, रेलवे स्टेशन में अंतिम लोकेशन के बाद उसका मोबाइल आ रहा स्वीच ऑफ.

शमरोज खान सूरजपुर

सुरजपुर . रक्षाबंधन पर्व मनाने अपने गृहग्राम लौट रहे इसरो के युवा वैज्ञानिक के रहस्यमय ढंग से गायब होने से परिजन समेत पुलिस महकमे में हडक़ंप मच गया है। बताया जा रहा है कि युवा वैज्ञानिक 5 अगस्त को अहमदाबाद से निकला था। 7 अगस्त को उसका लास्ट लोकेशन पुरी स्टेशन बता रहा है। इसके बाद से उसका मोबाइल स्वीच ऑफ आ रहा है। एसपी ने पुलिस की 2 सदस्यीय टीम परिजन के साथ पूरी भेजी लेकिन वहां से उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। ऐसे में परिजन अब किसी अनहोनी की आशंका से भयभीत हैं। मामले में परिजन व पुलिस द्वारा वैज्ञानिक की तलाश सरगर्मी से शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के लटोरी चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत कसकेला औरापारा निवासी कालरीकर्मी रामदास पैकरा का 27 वर्षीय पुत्र दीपक पैकरा इसरो (ISRO) में अहमदाबाद में वर्ष 2018-19 से वैज्ञानिक सी के पद पर पदस्थ है। बताया जा रहा है कि वैज्ञानिक दीपक पैकरा रक्षाबंधन पर्व मनाने 5 अगस्त को अहमदाबाद से गृहग्राम कसकेला के लिए निकला था।
6 अगस्त को वैज्ञानिक द्वारा नागपुर पहुंचने की जानकारी परिजन को दी गई थी। इसके बाद से वैज्ञानिक का मोबाइल स्वीच ऑफ बताने लगा। फोन पे के ट्रांजेक्शन आईडी के माध्यम से परिजन को वैज्ञानिक के साथी ने बताया कि वैज्ञानिक का मोबाइल लोकेशन पुरी बता रहा है।

* एसपी ने पुरी भेजी पुलिस की टीम.

परिजन की सूचना पर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के निर्देश पर लटोरी पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए तत्काल 2 सदस्यीय टीम को परिजन के साथ पुरी रवाना कर दिया।

बताया जा रहा है कि पुरी में वैज्ञानिक के होटल ब्लू मून में ठहरने की जानकारी मिली है और 8 अगस्त के बाद से वैज्ञानिक का मोबाइल स्वीच ऑफ होने की वजह से संपर्क नहीं हो पा रहा है। वैज्ञानिक का अंतिम मोबाइल लोकेशन पुरी स्टेशन ही बताया जा रहा है।

* कॉल नहीं हुआ रिसीव.

वैज्ञानिक के परिजन ने बताया कि 7 अगस्त को उसका मोबाइल चालू था लेकिन कॉल रिसीव नहीं किया गया है। उसके बाद से लगातार वैज्ञानिक का मोबाइल स्वीच ऑफ बता रहा है। इसरो के वैज्ञानिक के रहस्यमय ढंग से गायब होने पर हडक़ंप मच गया है और अब परिजन में किसी अनहोनी की आशंका को लेकर चिंता की लकीरें झलकने लगी हैं।