भालू के हमले से दो अलग-अलग घटनाओं में एक बच्चा सहित एक ग्रामीण हुआ घायल, वन विभाग के द्वारा दोनों घायलों को उपचार के लिए भेजा मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर….

भालू के हमले से दो अलग-अलग घटनाओं में एक बच्चा सहित एक ग्रामीण हुआ घायल,
वन विभाग के द्वारा दोनों घायलों को उपचार के लिए भेजा मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर….
वाड्रफनगर ,,,अब्दुल रशीद
वन परिक्षेत्र वाड्रफनगर के महेवा अंतर्गत प्रातः लगभग 9 बजे खुखड़ी बिनने जंगल दो भाई गए थे। उसी समय जंगली भालू ने दोनों को दौड़ाया तो एक भाई पेड़ पर चढ़ गया और दूसरा भाई पेड़ पर नहीं चढ़ सका और भालू अपने चपेट में लेकर जख्मी कर दिया। भाई को भालू से छुड़ाने के लिए काफी शोरगुल करने लगा तो कुछ ग्रामीण वहां पहुंचे तब तक भालू जंगल की ओर भाग निकला था। भालू के हमले से भगवानदास पिता शंखलाल बियार 45 वर्ष निवासी ग्राम लोधी घायल हो गया परिजनों के द्वारा वन विभाग को सूचना दिया गया इस पर इलाज के लिए सिविल अस्पताल वाड्रफनगर लाया गया।
वही भालू के दूसरी घटना में वन परिक्षेत्र वाड्रफनगर अंतर्गत ग्राम रजखेता में 12 अगस्त 2022 को प्रातः लगभग 6 बजे गौरी शंकर पिता रामप्रताप गोंड़ उम्र- 8 वर्ष शौच करने अपने भाई और पिता के साथ जंगल गया हुआ था उसी समय जंगली भालू ने अचानक हमला कर दिया जिसमें गौरी शंकर घायल हो गया पिता ने हमला करते देखकर शोरगुल किया तो भालू जंगल की ओर भाग निकला।
वन विभाग के द्वारा दोनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर में भर्ती कराया। इस मामले में वन परीक्षेत्र अधिकारी प्रेमचंद मिश्रा के द्वारा दोनों घायलों के परिजनों को तत्कालिक सहायता राशि 5- 5 हजार रुपए प्रदान किया गया।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर