विश्व आदिवासी दिवस एवं मोहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक सम्पन्न, कलेक्टर ने कहा आपसी भाईचारे के साथ मनाएं त्यौहार….

विश्व आदिवासी दिवस एवं मोहर्रम पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक सम्पन्न,
कलेक्टर ने कहा आपसी भाईचारे के साथ मनाएं त्यौहार….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर विजय दयाराम के. की अध्यक्षता में संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में आगामी 09 अगस्त को मनायी जाने वाली मोहर्रम एवं विश्व आदिवासी दिवस को शांति और सौहार्दपूर्ण ढंग से मनाने का निर्णय लिया गया। Aकलेक्टर ने कहा कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिला शुरू से ही शांति का टापू रहा है, और यहां प्रत्येक त्यौहारों को सभी समाज भाईचारे के साथ मनाते आ रहे हैं। उन्होंने इस परम्परा को बनाये रखते हुए विभिन्न समाज के प्रमुखों से आग्रह किया। बैठक में पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा कि पुलिस विभाग की कोशिश रहेगी कि जिले में शांति व्यवस्था बनी रहे तथा जनभावनाओं को बगैर ठेस पहुंचाये त्यौहार मनाने की अपील की। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार नायक ने समाज प्रमुखों से कहा कि आदिवासी एवं मुस्लिम समाज के लोग अपने-अपने कार्यक्रम की रूपरेखा व रूट चार्ट की जानकारी पुलिस एवं जिला प्रशासन को दें, जिससे कानून व्यवस्था सुनिश्चित की जा सकेगी।
शांति समिति की बैठक में अपर कलेक्टर श्याम सिंह पैकरा, सर्व आदिवासी समाज के अध्यक्ष राजकुमार मूरूम, मुस्लिम समाज के अध्यक्ष जफर अहमद, हिन्दू समाज के अध्यक्ष दिलीप सोनी, ईसाई समाज की ओर से फादर लॉरेन्स कुजूर सहित विभिन्न समाज के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर