1 सितंबर से अनियमित कर्मचारी महासंघ की अनिश्चित कालीन आंदोलन…

जशपूर ✍️जितेंद्र गुप्ता

1 सितंबर से अनियमित कर्मचारी महासंघ की अनिश्चित कालीन आंदोलन

छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ का महत्वपूर्ण बैठक आज दिनांक 3 अगस्त 2022 को आयोजित किया गया था जिसमें महासंघ में कार्यकारिणी का कुछ महत्वपूर्ण दायित्व सुनील सोनी सर्व शिक्षा अभियान को संगठन मंत्री एवं आशीष तिवारी डीपीआरसी को जिला उपाध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया साथ ही डॉ कांति प्रधान दंत चिकित्सक को संगठन का संरक्षक बनाया गया
बैठक में नियमितीकरण की मांग को लेकर आगामी रणनीति पर विस्तार से चर्चा किया गया

अनियमित कर्मचारी महासंघ के सरगुजा संभाग के प्रभारी राजेश जैन ने कहा प्रदेश में लाखों अनियमित कर्मचारी अधिकारी कांग्रेश पार्टी के जन घोषणा पत्र के बिंदु क्रमांक 11 एवं 30 में दिए गए वादे के अनुरूप अनियमित संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी के नियमितीकरण एवं किसी की छटनी नहीं करने तथा आउटसोर्सिंग बंद करने की मांग को लेकर महासंघ आगामी रणनीति तैयार कर रही है। कांग्रेस पार्टी का वादा था 10 दिन में नियमित करने का जो 3 साल में भी पूरा नहीं हुआ । पिछले 3 साल में नियमितीकरण के लिए गठित कमेटी की रिपोर्ट पूरी नहीं हुई है पिछले 3 साल में सरकार कर्मचारियों का डाटा इकट्ठा नहीं कर पाई है पिछले 3 विधानसभा सत्र में मुख्यमंत्री द्वारा नियमितीकरण की बात स्वीकार की गई लेकिन वादा आज भी अधूरा है। अध्यक्ष हीरा लाल भगत ने कहा घोषणा पत्र में छटनी नहीं करने का वादा था लेकिन कई विभागों से छटनिया कर दी गई है इससे अनियमित कर्मचारियों में असन्तोष है ।
अतः हमें अपने अधिकारो की पूर्ति हेतु 4 सूत्रीय मांगों को लेकर महासंघ के आह्वान पर 1 सितंबर से अनिश्चित कालीन आंदोलन को साकार कर बड़ी संख्या में सहभागिता दर्ज करनी है ।
इस बैठक में मुख्य रूप से महासंघ के संरक्षक कमल दुबे, जिला अध्यक्ष हीरालाल भगत, नवनियुक्त संगठन मंत्री सुनील सोनी, नवनियुक्त उपाध्यक्ष आशीष तिवारी, संयोजक मंत्री आशीष यादव सह कोषाध्यक्ष जितेंद्र कुमार गुप्ता ,सूर्या साहू कोषाध्यक्ष नयन बेहरा जिला सलाहकार जिला प्रवक्ता नीलकमल यादव, दौलत राम, नवल किशोर सिंह, उपाध्यक्ष एवं बड़ी सख्या में सक्रिय कार्यकारी सदस्य उपस्थित रहे।