टीकाकरण महाअभियान में शाम 05.00 बजे तक 40 हजार 898 लोगों ने लगवाया कोविड का टीका, टीकाकरण जारी….

टीकाकरण महाअभियान में शाम 05.00 बजे तक 40 हजार 898 लोगों ने लगवाया कोविड का टीका, टीकाकरण जारी
कलेक्टर ने विजय दयाराम के. ने टीकाकरण महाअभियान का किया निरीक्षण, गांव, घर, खेत-खलिहान, पारा-टोला, मोहल्ला पहुंचा टीकाकरण दल, किसी ने खेत-खलिहान में तो किसी ने आंगन में लगाया टीका….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कोविड संक्रमण से बचाव तथा सुरक्षा चक्र बनाने के संकल्प के साथ जिले में कोविड टीकाकरण महाअभियान के अंतर्गत शाम 05.00 बजे तक 40 हजार 898 लोगों ने भरोसे का टीका लगवाया। कलेक्टर विजय दयाराम के. सहित वनमण्डलाधिकारी विवेकानन्द झा. एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रीता यादव ने टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण किया। जिला प्रशासन द्वारा लोगों को प्रीकॉशन डोज सहित पहला एवं दूसरा डोज लगाने हेतु आज जिले में टीकाकरण महाअभियान का आयोजन किया गया। जिले की आबादी को कोविड का प्रीकॉशन डोज लगाने हेतु विशेष महाअभियान के माध्यम से एक दिन में अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। जिसके लिए सभी पूर्व तैयारी के अनुरूप सुबह-सुबह ही वैक्सीन टीकाकरण दल तक पहुंच गया और टीकाकरण दल द्वारा अपने गंतव्य में पहुंचकर टीकाकरण की शुरुआत की गई।
गांव, घर, खेत-खलिहान, पारा-टोला, मोहल्ला पहुंचा टीकाकरण दल, किसी ने खेत-खलिहान में तो किसी ने आंगन में लगाया टीका।
दोपहर के बाद वैक्सीनेशन टीम नगरीय निकायों से लेकर सुदूर अंचलों के गांव, पारा-टोला, मोहल्लों में घर-घर जाकर लोगों को टीका लगाया। सभी विभागों के कार्यालय प्रमुख, पंचायतवार नोडल अधिकारी, राजस्व, नगरीय निकाय, स्वास्थ्य तथा पंचायत स्तर के कर्मचारी दुर्गम, वनांचल, पहाड़ों तथा पाट क्षेत्रों के सुदूर गांवों में स्वयं जाकर लोगों को टीका लगवाने में जुटे रहे। टीकाकरण के लिए जुटे अधिकारियों ने बताया कि लोगों के मन से टीकाकरण का भय दूर करना भी बड़ी चुनौती रही, लेकिन सभी के सहयोग से टीकाकरण के भय व भ्रांतियों को भी दूर किया गया। सभी के सहयोग व प्रयास से ही विशेष टीकाकरण सत्र सफल हुआ है और लोगों ने उत्साह के साथ टीका लगाकर अपनी भागीदारी निभाई है।
वैक्सीनेशन महाअभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाते हुए सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का काम किया। वैक्सीन आपूर्ति व वैक्सीनेटर की व्यवस्था तथा टीकाकरण के निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग जुटा रहा। वहीं महिला बाल विकास विभाग व बिहान के अमले ने लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने का कार्य किया। साथ ही शिक्षा विभाग ने मोबेलाईजेशन के साथ-साथ डाटा एण्ट्री के कार्य में अपना सहयोग किया।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर