नायब तहसीलदार ने शासकीय भूमि से हटाया बेजा कब्जा ग्रामीणों की शिकायत पर अतिक्रमण हटाने की गई कार्यवाही….

नायब तहसीलदार ने शासकीय भूमि से हटाया बेजा कब्जा
ग्रामीणों की शिकायत पर अतिक्रमण हटाने की गई कार्यवाही….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

विकासखण्ड बलरामपुर के ग्राम कोचली में शासकीय भूमि पर बेजा कब्जा कर पोल्ट्री फार्म बनाये जाने की शिकायत के बाद नायब तहसीलदार के नेतृत्व में उक्त भूमि पर से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई है, इसके साथ ही पोल्ट्री फार्म के लिए निर्मित शेड को ढहा दिया गया है।
ग्राम कोचली में डौरा पहुँच मार्ग पर स्कूल पारा के पास शासकीय भूमि पर कब्जा कर ग्रामीण विंध्याचल जायसवाल के द्वारा पोल्ट्री फार्म का निर्माण कराये जाने व रिहायशी क्षेत्र में पोल्ट्री फार्म के संचालन से गम्भीर तरह की बीमारियां होने की आशंका जताते हुए, इसकी शिकायत ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन से की थी। शिकायत पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व भरत कौशिक ने संज्ञान लेते हुए जांच करने का आदेश संबंधित क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक को दिया था। राजस्व निरीक्षक ने आवेदक अन आवेदक सरपंच तथा ग्राम वासियों की उपस्थिति में जांच किया जांच में पाया गया कि विंध्याचल जायसवाल द्वारा छोटे झाड़ मद में दर्ज शासकीय भूमि खसरा नम्बर 33 रकबा 0.90 हेक्टेयर में बेजा कब्जा कर पोल्ट्री फार्म हेतु शेड निर्माण करना जा रहा है।
न्यायालय अनुविभागीय अधिकरी बलरामपुर जांच प्रतिवेदन सही पाए जाने पर दंड प्रक्रिया की धारा के अंतर्गत निहित प्रावधानों के तहत कार्यवाही करते हुए वादभूमि पर बनाये गए पोल्ट्री फार्म को तत्काल हटाने के निर्देश नायब तहसीलदार तथा पस्ता थाना प्रभारी को दिए। जिसके परिपालन में उप तहसील डवरा के नायब तहसीलदार रोशनी तिर्की द्वारा बेजा कब्जा हटाते हुए उक्त भूमि को अतिक्रमण मुक्त किया गया है।

 

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर