बैगलैस शनिवार का जायजा लेने स्कूल पहुचे कलेक्टर, बच्चों से पूछे सवाल, सुनी कविता और कहानी, इनाम में बाटी टोफियाँ, कहा मुख्यमंत्री की यह पहल शिक्षक और स्टूडेंट के बीच रखेगी अटूट रिश्ते की नींव, बच्चों के अंदर टीचर से सवाल पूछने की झिझक होगी खत्म….

बैगलैस शनिवार का जायजा लेने स्कूल पहुचे कलेक्टर, बच्चों से पूछे सवाल, सुनी कविता और कहानी, इनाम में बाटी टोफियाँ,

कहा मुख्यमंत्री की यह पहल शिक्षक और स्टूडेंट के बीच रखेगी अटूट रिश्ते की नींव, बच्चों के अंदर टीचर से सवाल पूछने की झिझक होगी खत्म

समय के साथ शिक्षक भी अपग्रेड हों, नयी तकनीकों का उपयोग एवं विषय को रुचिकर बनाये शिक्षक:-कलेक्टर

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर विजय दयाराम के. अपने प्रवास के दौरान बच्चों से काफी घुलते-मिलते नज़र आते हैं, शंकरगढ़ तहसील भ्रमण के दौरान अचानक आत्मानन्द स्कूल पहुँचें। उन्होंने बच्चों के साथ दोपहर का भोजन किया तथा एकलव्य आवसीय विद्यालय पहुँच कर बच्चों से पूरी आत्मीयता से मिले। इस दौरान उन्होंने बच्चों से सवाल पूछे, उन्होंने बच्चों से पानी का रंग कैसा होता है, जिस पर कक्षा 5वीं की छात्रा दिव्या दीवान द्वारा सही जवाब देने पर इनाम के रूप में टॉफ़ी दी। इस क्रम में कलेक्टर माध्यमिक शाला कमारी के निरीक्षण के दौरान बच्चों से कहानी एवं कविता सुनी, जिसे बच्चों द्वारा उत्साहपूर्वक सुनाया गया। कलेक्टर विजय दयाराम के. ने उपस्थित शिक्षकों को बच्चों से प्रेम एवं खेल-खेल में नयी तकनीकों के साथ पढ़ाने के निर्देश दिए ताकि बच्चों में विषयों के प्रति रूचि जागे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर