चोरी की वारदात पर अंकुश लगाने कोतवाली पुलिस ने कस रखी है नकेल, फिर पुलिस ने शातिर चोर को मोटरसाइकिल सहित किया गिरफ्तार…..

 

 

* शातीर मोटर सायकल चोर कोतवाली पुलिस की गिरफ्त में, चोरी की 1 मोटर सायकल जप्त।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर।  पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने पुलिस अधिकारियों को चोरी की वारदात पर अंकुश लगाने तथा चोरी की घटना में को अंजाम देने वाले चोरों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। इसी तारतम्य में दिनांक 11 जुलाई 2022 को कोतवाली पुलिस को मुखबीर से सूचना मिला कि ग्राम सोहागपुर का भज्जु बासदेवा उर्फ लल्लू पिता रामाधार उर्फ राम आधार उम्र 28 वर्ष चोरी की पल्सर मोटर सायकल बिक्री करने के लिए चन्दरपुर ढुंढरा में ग्राहक की तलाश कर रहा है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व एसडीओपी सूरजपुर गीता वाघवानी के मार्गदर्शन में थाना सूरजपुर की पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए चंदरपुर में घेराबंदी कर पल्सर मोटर सायकल सहित भज्जु बासदेवा को पकड़ा। मोटर सायकल के संबंध में दस्तावेज की मांग किए जाने पर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया। पूछताछ पर उसने बताया कि 1 माह पूर्व सोनगरा जंगल से पल्सर मोटर सायकल को चोरी करना स्वीकार किया। मामले में चोरी की 1 पल्सर मोटर सायकल क्रमांक सीजी 16 सीबी 5866 कीमत करीब 30 हजार रूपये का जप्त कर आरोपी के विरूद्व धारा 41(1-4)/379 भादसं के तहत कार्यवाही कर गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी पूर्व में भी करंजी से मोटर सायकल चोरी किया था इस मामले में आरोपी के विरूद्व न्यायालय से स्थाई वारंट जारी था। चौकी करंजी की पुलिस कोतवाली पहुंचकर स्थाई वारंट को तामील किया है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर प्रकाश राठौर, एसआई गजपति मिर्रे, सुनीता भारद्धाज, आरक्षक रामकुमार नायक व सत्यम सिंह सक्रिय रहे।