कलेक्टर का तूफानी दौरा जारी, बड़कीमहरी में निर्माणाधीन शहरी गौठान, बस स्टैण्ड, एसआरएलएम सेंटर, ओपन जिम का किया निरीक्षण….

कलेक्टर का तूफानी दौरा जारी, बड़कीमहरी में निर्माणाधीन शहरी गौठान, बस स्टैण्ड, एसआरएलएम सेंटर, ओपन जिम का किया निरीक्षण,

शहर के नालियों को नियमित सफाई व डिवाइडर में पौधा रोपण करने के दिये निर्देश….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

कलेक्टर विजय दयाराम के. शहरी गौठान के निरीक्षण के दौरान स्थल चयन को लेकर नाराजगी जाहिर की तथा नजरी नक्शा समेत उक्त भूमि की समस्त जानकारी मांगी है। उन्होंने जमीन समतलीकरण करने, गौठान में चल रहे निर्माण कार्य को 10 दिवस में पूर्ण करने तथा गौठान का प्रवेष द्वार बनाने सहित बोर्ड लगाने के निर्देश दिये हैं।
इस दौरान कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों से गौठान की भूमि कितने हेक्टेयर में है और कौन से मद में दर्ज है की जानकारी ली, जिसके बाद कलेक्टर ने नवीन बस स्टैण्ड का निरीक्षण किया तथा बस स्टैंड में निर्मित दुकानों की नीलामी की जानकारी लेते हुए नवीन बस स्टैंड का बोर्ड लगाने, बस स्टैंड में गुमटियों को व्यवस्थित करने, अवैध कब्जा हटाने, गड्ढों का समतलीकरण करने के निर्देश देते हुए आने-जाने वाले बसों की सूची चस्पा करने, यात्री प्रतीक्षालय की साफ-सफाई करने तथा हाई मास्ट लाईट लगाने को कहा। कलेक्टर विजय दयाराम के. ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को यातायात पुलिस से चर्चा कर सभी बसों को बस स्टैंड के अंदर खड़ी करने को कहा जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। एसएलआरएम सेंटर के निरीक्षण के दौरान गोबर खरीदी की जानकारी लेते हुए खरीदी बढ़ाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने वर्मी कम्पोस्ट खाद के सम्बंध में जानकारी लेते हुए कम्पोस्ट खाद आसपास के क्षेत्रों में बिक्री करने को कहा। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए एसआरएलएम सेंटर को व्यवस्थित करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने सिंचाई कालोनी में स्थापित ओपन जिम का निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने जिम में आने-जाने वालों के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर मंदिर के पीछे से रास्ता बनाने के निर्देश मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दिए। उन्होंने शहर निरीक्षण के दौरान विभिन्न वार्डाें में निर्मित नालियों की नियमित सफाई करने तथा डिवाइडर में पौध रोपण करने के निर्देश दिए।
इस दौरान तहसीलदार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुमित गुप्ता सहित नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर