आईपीएस के कड़े तेवर के बाद पुलिस एक्शन मोड़ पर – ट्रक में लेकर जा रहा था अवैध कोयला, पुलिस को हो गई खबर पड़ गया महंगा…..

 

 

* अवैध कोयला के कारोबार पर सूरजपुर पुलिस की बड़ी कार्यवाही।

* 2 लाख 80 हजार रूपये कीमत के 28 टन कोयला व परिवहन में प्रयुक्त ट्रक सहित 1 गिरफ्तार, चौकी खड़गवां पुलिस की कार्यवाही।

* पुलिस अधीक्षक ने क्राईम मीटिंग में प्रभारियों को दिए थे अवैध कारोबार पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के निर्देश पर अवैध कारोबार पर पुलिस की निरंतर कार्यवाही जारी है। पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को लिए क्राईम मीटिंग में थाना-चौकी प्रभारियों को अवैध कारोबार पर अंकुश लगाते हुए अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के कड़े निर्देश दिए थे। इसी क्रम में 9 जुलाई को चौकी खड़गवां पुलिस को मुखबीर से सूचना मिला कि ग्राम धरमपुर में ट्रक क्रमांक यूपी 61 एटी 3981 में अवैध रूप से कोयला लोड किया जा रहा है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर व एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के मार्गदर्शन में चौकी खड़गवां पुलिस फौरन मौके पर पहुंची जहां ट्रक में कोयला लोड़ पाया। लोड कोयला के संबंध में चालक प्रदीप कुमार पिता रामभवन उम्र 28 वर्ष निवाीस आजमपुर, थाना राबर्टगंज, जिला सोनभद्र उत्तरप्रदेश से दस्तावेज की मांग किए जाने पर कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया। ट्रक में लोड़ कोयला चोरी का होने के पूर्ण अंदेशा पर धारा 41(1-4)/379 भादसं. के तहत कार्यवाही करते हुए करीब 28 टन कोयला कीमत 2 लाख 80 हजार रूपये एवं परिवहन में प्रयुक्ट ट्रक जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।
इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी खड़गवां संजय सिंह, प्रधान आरक्षक धुनेश्वर केरकेट्टा, आरक्षक बंधुराम सारथी व विरेन्द्र सिंह सक्रिय रहे।