पत्नी की हत्या करने वाले पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा रिमांड पर…..

 

 

लखनपुर, अमित बारी

मामला लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बगदर्री में खाना बनाने के विवाद को लेकर पति ने पत्नी के साथ डंडे से मारपीट कर हत्या कर दी। लखनपुर पुलिस आरोपी पति को गिरफ्तार 8 जुलाई शुक्रवार को न्यायिक रिमांड पर भेजा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रार्थी तेजू राम पिता ननकू राम उम्र 50 वर्ष ग्राम रनपुर पतरापारा थाना गांधीनगर जिला सरगुजा के द्वारा लखनपुर थाने रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि 6 जुलाई की शाम लगभग 3:00 बजे ग्राम बगदर्री के कोटवार ने उसे फोन कर बताया कि तुम्हारी लड़की मोहरमनी अपने ससुराल के अपने ही घर के कमरे में मरी पड़ी है।तेजू राम ग्राम बगदर्री पहुंच अपनी लड़की मोहरमनी के घर के कमरे में जाकर देखा कि घर के कमरे के जमीन पर बिछाए हुए बिस्तर में मोहरमनी मृत अवस्था में पड़ी है। जिसके शरीर में जगह जगह चोट के निशान है तथा घर के अंदर कमरे में खून का जगह जगह धब्बा निशान भी देखा। प्रार्थी के रिपोर्ट पर लखनपुर पुलिस 145/2022 धारा 302 भादस कायम कर विवेचना में लिया गया। घटना की सूचना थाना प्रभारी के द्वारा विभाग के उच्च अधिकारियों को दी गई उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में मृतक के पति शिवनंदन गोंड पिता कमल साय उम्र 28 वर्ष ग्राम बगदर्री थाना लखनपुर निवासी को घेराबंदी कर पकड़ कर कड़ाई से पूछताछ की गई। उसने अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपी पति के विरुद्ध सबूत पाए जाने पर गिरफ्तार करते हुए शुक्रवार को न्याय के रिमांड पर भेजा गया है लखनपुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी पति सुखनंदन गोंड मजदूरी कर घर आया उसकी पत्नी शराब के नशे में धुत थी उसने अपने पत्नी को खाना बनाने के लिए कहा जिस पर महिला अपने पति से विवाद करने लगी जिसके बाद उसने लाठी-डंडे से उसके साथ मारपीट की जिससे मोहरमनी मौत हो गई। आरोपी पति के द्वारा जुर्म स्वीकार करने तथा आरोपी के विरुद्ध सबूत पाए जाने पर 7 जुलाई को गिरफ्तार कर 8 जुलाई दिन शुक्रवार को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

संपूर्ण कार्यवाही में निरीक्षक अलरिक लकड़ा, सहायक उपनिरीक्षक डेविड मिंज, अरुण गुप्ता, प्रधान आरक्षक अनिल कामरे, नरेंद्र जांगड़े, आरक्षक जानकी प्रसाद राजवाड़े ,अमीर मझवार सक्रिय रहे।