अनुभाग स्तरीय जनदर्शन का आयोजन, कलेक्टर ने अनुभाग रामानुजगंज व बलरामपुर में आयोजित जनदर्शन का किया औचक निरीक्षण, कृषकों को अनावश्यक परेशान न करते हुए ईमानदारीपूर्वक करें कार्य : कलेक्टर

अनुभाग स्तरीय जनदर्शन का आयोजन,
कलेक्टर ने अनुभाग रामानुजगंज व बलरामपुर में आयोजित जनदर्शन का किया औचक निरीक्षण,
कृषकों को अनावश्यक परेशान न करते हुए ईमानदारीपूर्वक करें कार्य : कलेक्टर

बलरामपुर ,,, अब्दुल रशीद

जिले के दूरस्थ क्षेत्र के आमजनों को अपनी मांग व समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय आना न पड़े, इसके लिए प्रत्येक सोमवार को अनुभाग स्तर पर जनदर्शन का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर ने कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामानुजगंज एवं बलरामपुर में आयोजित जनदर्शन में पहुंच ग्रामीणों से मुलाकात कर उनसे चर्चा करते हुए उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि अब आप लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय आना नहीं पड़ेगा, अनुभाग स्तर पर ही आप लोगों की समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। कलेक्टर ने अनुभाग स्तरीय जनदर्शन में खण्डस्तरीय अधिकारी-कर्मचारियों को आम नागरिकों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ निराकरण करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने रामानुजगंज एवं बलरामपुर जनदर्शन में आये हल्का पटवारियों से ईमानदारी पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन कर कृषकों को अनावश्यक परेशान न करते हुए राजस्व से संबंधित सभी प्रकरणों का शत्-प्रतिशत निराकरण करने के निर्देश दिये तथा सभी पटवारियों को अपने मुख्यालय में ही रहकर कार्य करने को कहा। कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से 03 वर्ष से अधिक एक ही पटवारी हल्का में कार्य करने वाले पटवारियों के स्थानांतरण की कार्यवाही हेतु सूची जिला कार्यालय को भेजने को कहा।
कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुसमी, राजपुर, शंकरगढ़ एवं वाड्रफनगर में आयोजित जनदर्शन में एसडीएम, तहसीलदार एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों ने लोगों की मांगों एवं समस्याओं को सुना।

जनदर्शन में राजवंशी यादव को नवीन राशनकार्ड एवं गंगा चिक को मिला बी-1 खसरा
कृषक गबरेल एवं कवल राम को मिली अनुदान राशि —

अनुभाग कुसमी के जनदर्शन में ग्राम कंजिया निवासी श्रीमती राजवंशी यादव द्वारा राशन कार्ड हेतु आवेदन किया गया, जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए तत्काल नवीन राशन कार्ड तैयार कर प्रदान किया गया। इसी प्रकार ग्राम गजाधरपुर निवासी गंगा चिक को जनदर्शन में ही फौती, नामांतरण अभिलेख दूरूस्त कर बी-01 खसरा प्रदाय किया गया।
इसी प्रकार अनुभाग बलरामपुर में आयोजित जनदर्शन में ग्राम घाघरा तहसील डौरा के कृषक गबरेल एवं ग्राम लिलौटी के कवल राम द्वारा नककूप खनन की अनुदान राशि प्रदाय करने हेतु आवेदन किया गया, जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उन्हें 43-43 हजार का अनुदान राशि चेक के रूप में प्रदाय किया गया।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर