कलेक्टर ने विभिन्न उत्खनन इकाइयों का किया औचक निरीक्षण, कलेक्टर ने क्रेसर संचालक को निर्धारित मापदण्ड के अनुरूप आवश्यक व्यवस्था करने के दिये निर्देश—

कलेक्टर ने विभिन्न उत्खनन इकाइयों का किया औचक निरीक्षण,
कलेक्टर ने क्रेसर संचालक को निर्धारित मापदण्ड के अनुरूप आवश्यक व्यवस्था करने के दिये निर्देश—

बलरामपुर ,,, अब्दुल रशीद

मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात कार्यक्रम व कलेक्टर जनदर्शन में ग्रामीणों द्वारा राजपुर के बरियों स्थित भेस्की में संचालित मां महामाया स्टोन क्रेसर से निकलने वाले धूल से पर्यावरण दूषित होने एवं ग्रामीणों के घरों में धूल जाने से स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं उत्पन्न होने के संबंध में शिकायत किया। कलेक्टर कुन्दन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने मां महामाया स्टोन क्रेसर का आकस्मिक निरीक्षण वस्तुस्थिति का जायजा लिया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने स्टोन क्रेसर परिसर में खनिज विभाग द्वारा निर्धारित मापदण्ड के अनुरूप व्यवस्था नहीं होने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने क्रेसर संचालक से परिसर में नियमित पानी छिड़काव करने, बाउण्ड्रीवॉल, झण्डा लगाने तथा सीसी टीवी कैमरे को नियमित चालू रखने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने आसपास के जमीन में अतिक्रमण की शिकायत के जांच हेतु तहसीलदार व पटवारियों की टीम द्वारा सीमांकन कर शीघ्र प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

एसईसीएल के अंतर्गत महान-02 खदान का कलेक्टर एवं एसपी ने किया निरीक्षण–

कलेक्टर कुन्दन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने विकासखण्ड राजपुर के भ्रमण के दौरान महान-टू में हो रहे कोयला उत्खनन की जानकारी ली। उन्होंने एसईसीएल के अधिकारियों के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा कर खनन कार्यों से प्रभावित ग्रामों में मूलभूत सुविधाओं के विकास कार्य करने की पहल करने हेतु निर्देशित किया।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर