दोस्तों के साथ युवक ने नदी में लगा दी छलांग, तैरने में नहीं हुआ सफल, मां-बाप का जिगर का टुकड़ा हो गया हमेशा के लिए दुर…

 

 

* पोखरी में नहाने के दौरान कक्षा 9वीं में पढऩे वाला छात्र डूबा, एसडीआरएफ की टीम ने काफी मशक्कत के बाद बरामद की लाश, केनापारा स्थित पर्यटन स्थल पर हर दिन काफी संख्या में लोग घूमने पहुंचते हैं.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर /जयनगर. : दोस्तों के साथ रविवार की दोपहर पर्यटन स्थल में घूमने आए एक किशोर की क्वारी (पोखरी) में डूबने से मौत हो गई। चारों ने पर्यटन स्थल पर पहले सेल्फी ली और नहाने के लिए पोखरी में छलांग लगा दी। इस दौरान कक्षा 9वीं में पढऩे वाला 15 वर्षीय छात्र गहरे पानी में चला गया, जिससे डूबकर उसकी मौत हो गई। सूचना पर वहां घूम रहे अन्य लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर एसडीआरएफ की टीम भी पहुंची और काफी मशक्कत के बाद किशोर के शव को बाहर निकाला गया। पुलिस ने पीएम पश्चात शव उसके परिजन के सुपुर्द कर दिया।

सूरजपुर जिले के जयनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत ठाकुरपुर निवासी 15 वर्षीय विवेक कुजूर पिता झब्बू कुजूर रविवार की दोपहर साथियों इमानुएल एक्का, आकाश कुजूर व ओडग़ी के लांजी कुप्पा निवासी रामप्रसाद के साथ केनापारा-बरपारा पर्यटन स्थल में घूमने आया था।
इसी दौरान फोटो सेशन करने के बाद चारों दोस्त क्वारी में नहाने कूद गए। इसी बीच विवेक कुजूर गहरी खाई में अचानक चला गया और डूब गया। गहरे खाई में डूबने से किशोर की मौत हो गई। घटना के बाद भयभीत साथियों ने तत्काल मामले की सूचना परिजन को दिया और परिजन के आने के बाद लोगों को घटना की जानकारी हुई।

सूचना मिलते ही सीएसपी जेपी भारतेंदु, थाना प्रभारी सुभाष कुजूर, एएसआई प्रवीण राठौर, वरुण तिवारी, प्रधान आरक्षक शिव राजवाड़े, आरक्षक विकास मिश्र, रवि पाण्डेय, भुनेश्वर, अंबिकापुर से एसडीआरएफ व सूरजपुर से बाढ़ बचाव की टीम मौके पर पहुंचे। यहां पर एसडीआरएफ की टीम द्वारा लगातार 3 प्रयास के बाद गहरी खाई से किशोर के शव को बरामद करने में सफलता प्राप्त हुई।

* 9वीं कक्षा का था छात्र – बताया जा रहा है कि मृतक विवेक कुजूर इस वर्ष कक्षा 9वीं की पढ़ाई करने वाला था। घटना से क्षेत्र में शोक का माहौल निर्मित हो गया है। पुलिस द्वारा मामले में शव पंचनामा पीएम उपरांत शव परिजन के सुपुर्द कर मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी गई है।