रामगढ़ में स्थापित होगा भगवान राम की विशाल प्रतिमा…..

* पर्यटन मंत्री ने राम वन गमन परिपथ का किया अवलोकन.

 

अम्बिकापुर

रामगढ़ में भगवान राम की करीब 25 फीट ऊंचाई की विशाल एवं सुंदर प्रतिमा स्थापित होगी। इसके साथ ही यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई सुविधाएं भी विकसित की जाएंगी। राम वन गमन परिपथ अंतर्गत वन विभाग द्वारा  रामगढ़ में निर्माण कार्य तेजी से कराया जा रहा है। दो दिवसीय जिले के दौरे पर पहुंचे  प्रदेश के गृह, जेल एवं पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने गुरुवार को रामगढ़ में चल रहे राम वन गमन परिपथ के कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों को तय समय पर गुणवत्ता कार्य निष्पादित करने के निर्देश दिए ।

श्री साहू ने रामगढ़ की पहाड़ी में स्थित सीता बेंगरा एवं अन्य स्थलों का भी अवलोकन किया। उन्होंने रामगढ़ की प्राकृतिक सौंदर्य को रमणीय और चित्ताकर्षक बताते हुए यहां कि ऐतिहासिक धरोहर को संरक्षित करने की बात कही।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राम वन गमन परिपथ के तहत रामगढ़ में करीब 8 करोड़ रुपये की लागत से  कई निर्माण कार्य कराए जायँगे  जिसे आगामी सितंबर माह तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि भगवान राम की 25  फीट ऊंचाई  की प्रतिमा का निर्माण कर 12 फीट ऊंचाई की प्लेटफार्म पर स्थापित किया जयेगा। रामगढ़ में वन विभाग एवं पर्यटन विभाग द्वारा पर्यटन विकास के कार्य किया जा रहा है। राम वन गमन पथ के अंतर्गत रामगढ़ में 100 हेक्टेयर का ओपन कारीडोर बनाए जाएंगे। इसके साथ ही भगवान राम के भव्य मुख्य द्वार का भी निर्माण होगा।
इस दौरान वनमंडलाधिकारी श्री पंकज कमल सहित लोक निर्माण विभाग एवं पर्यटन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।