स्वीप के तहत सभी ग्राम पंचायतों में फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन, खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता के द्वारा मतदान करने का दिया संदेश….

स्वीप के तहत् सभी ग्राम पंचायतों में फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन,

खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता के द्वारा मतदान करने का दिया संदेश

महिला मतदाताओं ने बनाई आकर्षक रंगोली, की अवश्य मतदान करने की अपील

50 हजार से भी अधिक मतदाताओं ने ली मतदान करने की शपथ

बलरामपुर ,,, अब्दुल रशीद

लोकसभा निर्वाचन 2024 में जिले के शत-प्रतिशत मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए स्वीप (सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम) के माध्यम से विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रिमिजियुस एक्का के निर्देशन एवं स्वीप नोडल अधिकारी के मार्गदर्शन में जिले के समस्त ग्राम पंचायतों में 936 टीमों के कुल 10296 खिलाड़ियों के द्वारा फुटबॉल प्रतियोगिता के माध्यम से दर्शक के रूप में उपस्थित लगभग 41 हजार से अधिक लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।
उल्लेखनिय है कि लोकसभा निर्वाचन के लिए सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में तृतीय चरण में 07 मई 2024 को मतदान होना है। जिले के मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए विभिन्न स्वीप गतिविधियों के द्वारा लोगों को मतदान के महत्व को रेखांकित करते हुए मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। बलरामपुर हाई स्कूल खेल मैदान में आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता में युवा मतदाताओं को शासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य एन.के. देवांगन एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने मतदान तिथि को अनिवार्य मतदान करने के लिए मतदान की शपथ दिलाई और साथ ही उन्हें अपने आस-पड़ोस के मतदाताओं को भी मतदान हेतु प्रेरित करने को कहा। प्रतियोगिता शुरू होने से पहले महिलाओं द्वारा खेल मैदान में फूलों से आकर्षक रंगोली बनाकर मतदान करने का संदेश दिया गया और प्रतियोगिता में शामिल हुई।
प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथियों द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार सभी ग्राम पंचायतों में भी प्रतियोगिता के दौरान महिलाएं एवं युवा मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए जिला प्रशासन की इस अनोखी पहल को साकार रूप देते हुए अपने-अपने ग्राम पंचायतों में लोगों को शपथ दिलाकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

 

 

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर