हाट एयर बैलून आकाश में छोड़ महिलाओ ने दिया मतदान का संदेश, भयमुक्त होकर बहुमूल्य मतों का प्रयोग करने चलाया जा रहा जागरूकता अभियान….

 

हाट एयर बैलून आकाश में छोड़ महिलाओ ने दिया मतदान का संदेश,

भयमुक्त होकर बहुमूल्य मतों का प्रयोग करने चलाया जा रहा जागरूकता अभियान

नेशनल फायर डे के अवसर पर निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली

बलरामपुर ,,, अब्दुल रशीद

लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिले में विभिन्न मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रिमिजियुस एक्का के मार्गदर्शन में ग्राम पंचायत डौरा कोचली स्कूल मैदान में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करते हुए आकाश दीप हॉट एयर बैलून उड़ाए गए। इस अवसर पर महिलाओं द्वारा स्लोगन और भारत का नक्शा बनाकर परिसर को रंगोली से सुसज्जित किया गया था। इस दौरान जनपद सीईओ रणवीर साय ने उपस्थित महिलाओं को छत्तीसगढ़ी में मतदान के प्रति संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि देश का भविष्य आपके हाथों में है, आप सभी लोकतंत्र का हिस्सा बने ताकि लोकसभा चुनाव में अपने पसंद के उम्मीदवार को अपना मत दे सके। उन्होंने सभी को अपने आस पास के गावों में मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रयोग करने तथा बिना डर भय के चुनाव में भाग लेने के लिए प्रेरित करने की बात कही। इस अवसर पर संबंधित क्षेत्र के तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
इसी कड़ी में लोकसभा निर्वाचन चुनाव 2024 के तहत मितानिन कार्यकर्ताओं के द्वारा समस्त ग्रामों में मतदान के प्रति जन जागरूकता हेतु ‘‘मतदान तिथि याद रखे 7 मई को मतदान करें‘‘ जैसे नारों से दीवाल लेखन का कार्य किया जा रहा है जिसके तहत मतदान तिथि को समस्त ग्राम वासियों से देश के महापर्व में अपनी मत का प्रयोग करने समस्त ग्रामवासियों को जागरूक किया जा रहा है।
इसी के साथ ही नेशनल फायर डे के अवसर पर शहर के बीच से होते हुए पुराना बस स्टैड तक कर्मचारी एवं जवानों के साथ मौन रैली निकाल कर, अग्नि शामक वाहन के माध्यम से फायर जागरूकता के साथ मतदान जागरूकता अभियान चलाकर शहर के लोगों को जागरूक किया गया।

 

 

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर