पोषण शक्ति निर्माण योजना के अंतर्गत प्रभुचरण सिंह के जन्म दिन के उपलक्ष्य में स्वामी आत्मानन्द स्कूल के बच्चों के साथ अतिथियों को दिया गया भोजन….

पत्थलगांव ✍️जितेन्द्र गुप्ता

पोषण शक्ति निर्माण योजना के अंतर्गत  स्वामीआत्मानन्द स्कूल के बच्चों के साथ अतिथियों को दिया गया भोजन


पोषण शक्ति निर्माण योजना के अंतर्गत स्वामि आत्मानन्द स्कूल की प्राचार्या श्री मति तन्नू ठाकुर के ससुर के जन्म दिन के उपलक्ष्य में स्कूल में बच्चों के साथ बुलाये गए अतिथियों ने किया भोजन

मध्यान भोजन में न्योता भोजन की अवधारणा जोड़ने के बाद से लगातार अलग-अलग जिलों से ज्यादातर स्कूली बच्चों को न्योता भोजन कराए जाने की खबरें लगातार आ रही है। स्वामी आत्मानन्द स्कूल पत्थलगांव में न्योता भोजन में आये अतिथियों के साथ  भोजन खाकर बच्चों के चेहरे पर खुशियां देखते ही बन रही थी साथ ही इसको लेकर समुदाय, सामाजिक संगठनों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इसी अभिनव पहल में प्रभुचरण

सिंह के पुत्र ओम सिंह ठाकुर ने आगे बढ़ कर पोषण शक्ति निर्माण योजना के अंतर्गत स्कूली बच्चों एवं बुलाये गए अतिथियों के साथ बच्चों को न्योता भोजन कराया। बच्चों को नियमित मध्याह्न भोजन के साथ खीर पुड़ी, मटर पनीर, सब्जी, चटनी तथा और अन्य व्यंजन अपने हाथों से परोसे भोजन करते समय बच्चों के चेहरे पर अपार खुशियां झलक रही थी, वे आज बहुत ही खुश थे।

पत्थलगांव मिडिल स्कूल के प्रधान पाठक भीमसेन स्वर्णकार एवं स्वामी आत्मानन्द स्कूल की प्राचार्या श्री मति तन्नू ठाकुर ने आभार ब्यक्त करते हुए कहा कि अपने जीवन के महत्त्वपूर्ण दिन जैसे अपना जन्म दिन, शादी विवाह, शादी सालगिरह इत्यादि अन्य कार्यक्रमों को स्कूली बच्चों के साथ मनाएं। उन्हें इसी प्रकार से न्योता भोजन दें। उनके भोजन में पौष्टिक भोज्य पदार्थ शामिल किया जा सकता है। इससे समुदाय के बीच अपनेपन की भावना का विकास तथा सभी समुदाय वर्ग के बच्चों में समानता की भावना का विकास होगा स्कूली बच्चो को इससे खुशी मिलती है।