समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने अग्निवीर थल सेना भर्ती हेतु युवाओं का पंजीयन कराने में मदद करने का दिए निर्देश……

 

 

सूरजपुर/ समय सीमा की बैठक में कलेक्टर रोहित व्यास ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में अग्निवीर थल सेना भर्ती के संबंध में चर्चा की। जिसमें उन्होंने संबंधित अधिकारियों से अग्निवीर थल सेना भर्ती में जिले से वर्तमान रजिस्ट्रेशन की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने बैठक में उपस्थित रोजगार अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी व जनपद सीईओ को अग्निवीर थल सेना भर्ती के लिए इच्छुक एवं पात्र आवेदकों को पंजीयन के संबंध में आवश्यक जानकारी देने एवं पंजीयन में सहयोग करने के निर्देश दिए।

उपस्थित सभी अधिकारियों को भर्ती प्रक्रिया के सम्बंध में अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने एवं जिले में ज्यादा से ज्यादा अभ्यर्थियों को अग्निवीर थल सेना भर्ती के लिए प्रेरित करने की बात भी उन्होंने की। बैठक में श्री रामलला दर्शन ( अयोध्या धाम) को लेकर भी चर्चा की गई, जिसमें दर्शन के लिए जिले से जाने वाले हितग्राहियों की मेडिकल जांच के लिए कलेक्टर ने समस्त जनपद सीईओ को निर्देशित किया। इसके साथ ही नवीनीकरण वाले राशन कार्ड का वितरण भी शीघ्र से शीघ्र हो इसके लिए उन्होंने जनपद सीईओ को निर्देशित किया। सेवानिवृत कर्मचारियों को उनके रिटायर्मेंट के दिन में ही पीपीओ जारी हो जाये इसके लिये कलेक्टर ने सभी उपस्थित विभाग प्रमुखों को जीएफ और पेंशन के प्रकरणों को रिटायरमेंट दिवस के पूर्व ही तैयार करने के लिए निर्देशित किया।

बैठक में जन चौपाल अंतर्गत शिविर के लंबित मामलों पर भी बिन्दुवार चर्चा की गई। जिसमें कलेक्टर ने लंबित प्रकरणों को संबंधित अधिकारियों को वर्गीकृत कर पेंशन, दिव्यांग व जनहित से जुड़े प्रक्ररणों पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने नियमित रूप से प्रकरणों पर समयबद्ध समाधान कारक निराकरण के लिए उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके साथ ही न्यायालय के प्रकरण, मुख्यमंत्री जन चौपाल से प्राप्त आवेदन व अन्य लंबित प्रकरणों पर भी विभागवार चर्चा की गई।
बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती नयनतारा सिंह तोमर व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।