सलका व मंहगई के विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर स्थल पर पहुंचे कलेक्टर….

 

 

सूरजपुर/ आज सूरजपुर ब्लॉक के सलका व प्रेमनगर ब्लॉक के मंहगई स्थल पर आयोजित होने वाले विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर पर कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल कार्यक्रम का वस्तुस्थिति की जायजा लेने के लिए पहुंचे थे। कार्यक्रम स्थल पर उन्होंने विभागों द्वारा लगाए गये विभिन्न  स्टॉल का अवलोकन किया एवं स्टॉल में उपस्थित आवेदको से चर्चा भी की। कार्यक्रम स्थल में उन्होंने कुपोषण से पोषण की श्रेणी में आने वाले बच्चों के साथ केक काटा, गर्भवती महिलाओं को पोषण किट देकर गोद भराई रस्म अदायगी की, बच्चों का अन्नप्राशन कराया। इसके साथ ही उन्होंने उज्ज्वला योजना, आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना इत्यादि में पात्र हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरित किया।

कार्यक्रम में उपस्थित संबंधित जनों को उन्होंने संबोधित करते हुए विकसित भारत संकल्प यात्रा के मुख्य बिन्दुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं से आमजन को जोड़ने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ गांव- गांव में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा है। उन्होंने कहा कि इन शिविर में शामिल होकर आप सभी शासन की योजनाओं से परिचित हो सकतें है और उनसे जुड़ सकते है। उन्होंने आगे कहा कि प्रशासन का पूरा अमला आपके गांव और कस्बों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहा है। जिस तरह प्रशासन दो कदम बढा रहा है ठीक वैसे ही यदि आप भी अपने दो कदम विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर की ओर बढ़ाएंगे तो हमें सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगें।
इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित जनों से विशेष अपील की कि जो भी पात्र व्यक्ति है जिन्हें योजनाओं का लाभ मिल सकता है, वो जरूर शिविर स्थल पर पहुंचे और शासन की योजनाओं लाभ लें ।
शिविर स्थल पर जन प्रतिनिधि, डीएफओ श्री पंकज कमल, जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम व अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।