दबंग फिर से सड़क मद की भूमि पर कर रहे हैं कब्जा, क्या नहीं खत्म होगी भैयाथान एसडीएम मनमानी, कैबिनेट मंत्री बोली कांग्रेस सरकार में बिगड़े अधिकारी सुधर जाए….

 

 

* सरकार तो बदल गई पर क्या भैयाथान का राजस्व विभाग पुराने ढर्रे पर चलता रहेगा..? क्या नहीं खत्म होगी भैयाथान एसडीएम की मनमानी…?

* भैयाथान एसडीएम काफी शातिर है दबंग और भू माफिया को देते हैं संरक्षण और गरीब को करते हैं परेशान।

* बड़े मस्कत व कुछ स्तरीय शिकायत के बाद हटा अतिक्रमण… सत्ता बदलते ही फिर प्रशासनिक अधिकारी के सामने सीना चौड़ा कर दबंग उसी जगह दोबारा रास्ता मत की भूमि पर कर रहा अतिक्रमण।

* क्या रास्ता मत की भूमि पर अतिक्रमण करने वाले दबंगों को प्रशासन का नहीं है डर….?

* कैबिनेट मंत्री ने सूरजपुर प्रवास पर आते ही साफ कर दिया कि नहीं चलेगी अधिकारियों की मनमानी जनता हित में होना चाहिए कम।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर / जिला सूरजपुर भैयाथान राजस्व विभाग का मामला जहां 4 साल के कड़ी परिश्रम के बाद पीड़ित भैयाथान निवासी बीजेनदर कुशवाहा को लगातार समाचार प्रकाशित होने के बाद जिले संवेदनशील सील कलेक्टर ने लिया संज्ञान तो पीड़ित को को मिला था न्याय रास्ते मद की भूमि से हटाया गया था दबंग का अतिक्रमण, एसडीएम के चने के बावजूद पीड़ित को मिला था अब जब अतिक्रमण है गया इसके बाद फिर से दबंग सीना चौड़ा करके फिर से हटाए गए अतिक्रमण के जगह पर फिर से अतिक्रमण करने में लगे हुए हैं और इनका मदद कर रहे हैं एसडीएम भैयाथान। एक गरीब व्यक्ति को एसडीएम के द्वारा काफी प्रताड़ित किया जा रहा है यह पीड़ित सरकार बदलने के बाद पीड़ित ने एक बार फिर से न्याय की गुहार लग रहे हैं क्योंकि रास्ते मद की भूमि से अतिक्रमण हटाने के बाद फिर से अतिक्रमण किया जा रहा है जो कहीं ना कहीं न्याय संगत है। राजस्व विभाग के अधिकारियों को बिल्कुल भी भय नहीं है गलत काम करने वालों को संरक्षण दे रहे हैं और जबरदस्ती आम जनता को परेशान कर रहे हैं।

पीड़ित अपने जमीन के सामने जो शासकीय रास्ता मत की भूमि है उसे पर कब्जा करने से दबंग को नहीं रोक पा रहा एक बार अतिक्रमा हटाया क्या फिर भी उसके मालवे को वह नहीं हटा पाया… आखिर राजस्व विभाग कब रास्ता मत की भूमि को पूरी तरीके से खाली करवा कर पीड़ित को आने जाने का रास्ता दिल पाएगी। एक पीड़ित अपने सामने के रास्ता के लिए राजस्व विभाग से लड़ाई लड़ रहा है और राजस्व विभाग दबंग का साथ देता दिख रहा।

* क्या नई सरकार पीड़ित को दिल पाएगी रास्ते मत
की भूमि…? – पीड़ित के आवागमन के लिए उसके घर के सामने शासकीय रास्ता मत की भूमि है पर उसे भूमि पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा था बड़ी में संकट के बाद कब्जा तोड़ तो दिया गया पर पूरी तरीके से रास्ते को खाली नहीं कराया जा सका आज भी पीड़ित के लिए आने-जाने में समस्या हो रही है निस्तार के लिए जगह नहीं है, वही पीड़ित ने जिस अतिक्रमण को हटाया था उसी जगह फिर से सरकार बदलते ही दबंग फिर से कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं, पर शिकायत के बाद भी राजस्व विभाग हाथ पैर हाथ धरे बैठा है, अब जब नई सरकार बदलते ही फिर से दबंग लोग प्रशासन के सामने सीना चौड़ा कर फिर से रास्ते मत की भूमि पर कर रहे कब्जा तो वही एसडीएम बने मुख्य दर्शन क्या दबंगो से डरे हुए हैं? एसडीएम जो उन्हें कब्जा करने की दे रखी है खुली छूट वही प्रार्थी बार-बार लग रहा गुहार पर कार्यालय से फाइल हो जा रही घूम। वर्तमान सरकार से प्रार्थी को न्याय का भरोसा क्या नई सरकार प्रशासन में ला पाएगी कसावट और क्या रास्ता मत की भूमि पर अतिक्रमण करने वाले दबंग पर होगी कार्यवाही। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसडीएम कार्यालय के बाबू बिना लिए दिए नहीं करते हैं कार्य अब आने वाला समय ही बता पाएगा ना निर्वाचित विधायक इस पर लेंगे संज्ञान क्योंकि न्याय पाने एसडीएम कार्यालय में लोगों के चप्पल जा रही है घीस रहे। आखिर भैयाथान एसडीएम की मनमानी कब खत्म होगी ?* क्या साहब के कार्यालय का नहीं सुधरेगा व्यवस्था..? – क्या राजस्व विभाग के अधिकारियों की नहीं होगी खत्म मनमानी जबकि नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री का सख्त है निर्देश.. लेकिन साहब मुख्यमंत्री के भी निर्देशों का कार रहे अवहेलना …बाकी इनके बाबू कर देते हैं पीड़ितो का फाईल गायब…?

पत्रकार ने कैबिनेट मंत्री से सवाल किया कि सूरजपुर के भैयाथान एसडीएम की कर प्रणाली काफी खराब है, आप अधिकारियों को क्या संदेश देना चाहते हैं जिस पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में सारे अधिकारी बिगड़ चुके थे अब उन्हें सुधार जाना चाहिए क्योंकि यह भाजपा की सरकार है उन्हें सुधार जाना चाहिए नहीं तो यह सरकार उन पर शक कदम उठाएगी।