विकसित भारत संकल्प यात्रा को सफल बनाने जिन लोगों को नहीं मिल पा रहा योजना का लाभ उन्हें अधिकारी तत्काल जोड़े….

 

 

* समय-सीमा की बैठक हुई संपन्न *

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम की उपस्थिति में आज समय सीमा की बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों पर विस्तार से समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए। उन्होंने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में भारत सरकार की जनहितैषी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी और जिन नागरिकों को इस योजना का लाभ नहीं मिला है उन्हें योजना से जोड़ा जाएगा।

उन्होंने आगे बताया कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में निर्धारित रूट के अनुसार कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। जिसके लिए यात्रा का रूट चार्ट तैयार करने और प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी संबंधित अधिकारी की होगी। उन्होंने कार्यक्रम में विभागों की भूमिका, जनभागीदारी गतिविधि, ग्राम पंचायत, नगरीय निकाय स्तर पर समिति का निर्माण, स्थानीय हितग्राहियों को आमंत्रण, सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारी, स्व-सहायता समूह, ग्राम संगठन का मोबिलाइजेशन, कृषि गतिविधियों पर सत्र का आयोजन, योजनाओं के सफल लाभार्थियों द्वारा अनुभव साझा करना तथा डेटा पोर्टल में जानकारी अपलोड कराने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती नयनतारा सिंह तोमर, एडीएम  नरेन्द्र पैकरा, संयुक्त कलेक्टर सुश्री प्रियंका वर्मा व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे