धूमधाम से मनाया जा रहा है भाई बहन के पवित्र रिश्ते का त्योहार रक्षा बंधन….

पत्थलगांव✍️ जितेन्द्र गुप्ता


भाई बहन के पवित्र रिश्ते और प्रेम का त्यौहार रक्षाबंधन धूमधाम से मनाया जा रहा है।

भाई-बहन के पवित्र रिश्ते और प्रेम की डोर का दिन रक्षाबंधन का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ पूरे क्षेत्र में मनाया जा रहा है। जहां बहने अपने भाइयों के हाथों की कलाइयों पर प्रेम की डोर बांधती हुई मंगल कामना करती है।

भाइयों ने  भी बहन की रक्षा के वचन करने संकल्प के रूप में लेते हुए रिश्ते की डोर राखी को बंधवा रहे है। राखी के इस नाजुक धागों से भाई बहन के दिल आपस मे जुड़े होते हैं। जहां आपस मे खूब प्यार और एक दूसरे के प्रति अपने रिश्ते को प्रगाढता की और ले जाते है।

रक्षाबंधन का त्यौहार सावन माह की पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। इस वर्ष रक्षाबंधन का त्यौहार दो दिन थे सभी अपने अपने समझ से इस पावन राखी के त्योहार को मना रहे है। काफी लोग कल भी राखी का त्योहार मनाए है। काफी लोग आज गुरुवार को रक्षा बंधन के त्योहार को बड़े ही धूमधाम से मना रहे है ।

 

इस पर्व पर पूरे दिन बहनें अपने भाइयों की कलाइयों पर रक्षा सूत्र बांध रही है।
आज के इस राखी के त्योहार में भाई-बहन के प्यार को देखते बनता है। जहां खूब प्यार आपस मे झलकता है। इस बात की महता को पूर्ण रुप से चरितार्थ करते नजर आते है।  नगर में मिठाइयों की दुकानें ,राखियों की दुकानें पूरी तरह सजी रही जहाँ भाई बहने राखी और मिठाई लेती दिखी।