थाना प्रभारी के संरक्षण में चल रहा कबाडिय़ों का अवैध कारोबार, जब होगी कार्रवाई तो कैसे भरेंगे जेब….

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर : रामानुज नगर मैं इन दिनों कबाडिय़ों का अवैध कारोबार चल रहा है। रामानुज नगर पुलिस इन कबाडिय़ों के दुकानों की जांच व कार्रवाई करने गंभीरता नहीं दिखा रही है। पुलिस के संरक्षण में चल रहे दुकान से कबाड़ी अवैध कमाई कर मालामाल हो रहे हैं।

इन दुकानों में चोरी के सामान सहित अन्य संदिग्ध सामानों के आसानी से खरीदी बिक्री होने की लगातार जानकारी सामने आती है, लेकिन रामानुजनगर पुलिस के पास इन दुकानों की जांच करने फुर्सत नहीं है। बताया जा रहा है कि अधिकांश कबाड़ी दुकान पुलिस के संरक्षण में चल रहा है।

* चोरी के सामानों की होती है खरीदी.

इन कबाड़ीयो पर किसी का नियंत्रण नहीं होने से कबाड़ी बिना सत्यापन के साइकिल, मोटरसाइकिल एवं अन्य चोरियों के सामान को बेधड़क खरीद रहे हैं। दिन-दहाड़े सार्वजनिक स्थानों से साइकिल और बाइक चोरी की घटना होती है। साइकिल चोरी होने पर अमूमन लोग थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराते, क्योंकि पुलिस इसे छोटा मामला बताकर ध्यान नहीं देती। बाइक चोरी की रिपोर्ट तो लिखी जाती है, लेकिन अक्सर ये वापस नहीं मिलते। इसका कारण यह है कि चोरी की साइकिल और बाइक के कलपुर्जे को अलग-अलग कर कबाड़ में बेच दिया जाता है। इसके अलावा इस धंधे में लोहे के सामान घरेलू उपयोग के सामान सहित कई कीमती समान पानी के मोल कबाड़ी अपने दलालों के माध्यम से खरीद कर करोड़ोंं कमाते हैं। अब देखना यह है कि ये है कि रामानुज नगर पुलिस कार्रवाई करती है या पैकेट भरने में ही लग रहेगी

* अंत में एक सवाल.

अगर रामानुज नगर थाना प्रभारी की नहीं है सेटिंग तो कार्रवाई करके दिखाएं या हमारी मदद ले हम साबित करके दिखाएंगे कि ये कबाड़ी चोरी का सामान केसे दिनदहाड़े खरीदी बिक्री करता है अगर थाना प्रभारी गंगाजल जैसा पाक और साफ है तो अपने थाना क्षेत्र में इस कबाड़ का अवैध कारोबार का काम बंद करवाएं दिखाए तो हम जाने कि थाना प्रभारी वाक्यों में अवैध कारोबार करने वालों पर करते हैं कार्रवाई,,,?