कलेक्टर बोले- खेल तन और मन दोनों को स्वस्थ रखता खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन सदैव रहेगा तत्पर……..

 

* स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैम्पियनशीप का उद्धघाटन सत्र।

* राष्ट्रीय कोच संजय मिश्रा ने भी की शिरकत |

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर / जिला बैडमिंटन संघ के तत्वाधान में 22 मई योनेक्स सनराइज स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के उद्घाटन सत्र में पहुंचे कलेक्टर संजय अग्रवाल ने खिलाड़ियों व शहरवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलों से तन और मन दोनों स्वस्थ होता है। आने वाले समय में अपने क्षेत्र के भी बच्चे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य में जिले व प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्हें बेहतर खेल प्रशिक्षण मिले।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने जिले में खेल की संभावनाओं को लेकर भी जिला प्रशासन से हर संभव सहयोग बात कहते हुए कहा की क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन सदैव तत्पर रहेगा। इस दौरान उद्घाटन सत्र में नगर पालिका के अध्यक्ष के के अग्रवाल, बैडमिंटन के राष्ट्रीय कोच संजय मिश्रा, प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय भंसाली, छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक के रीजनल मैनेजर नितिन चौधरी, पीआर लए ग्रुप के डायरेक्टर राहुल अग्रवाल, अग्रवाल सभा सूरजपुर के अध्यक्ष अमृतलाल अग्रवाल, मुख्य रेफरी प्रताप भट्टाचार्य, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अश्वनी सिंह, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय डोसी, एल्डरमैन मनोज डालमिया, पार्षद संजु आनंद सोनी के साथ सूरजपुर के गौरव अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी श्रेयांश जायसवाल सहित गणमान्य जन उपस्थित थे।

जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अनिल गोयल, सचिव संदीप अग्रवाल, कार्यकारी अध्यक्ष बांके बिहारी अग्रवाल सहित संघ के सदस्यों ने सभी मंचासीन अतिथियों का स्वागत व अभिनंदन किया। इस दौरान नपा अध्यक्ष के के अग्रवाल ने नगर में स्टेट लेवल चैंपियनशिप के लिए आयोजकों को बधाई दी और बताया की सूरजपुर में वर्ष 1973 से बैडमिंटन की शुरुआत हुई थी। उन्होंने तब से लेकर उन्होंने अब तक के बैडमिंटन खेल को लेकर अतीत से वर्तमान तक का विहंगावलोकन भी सभी के समक्ष रखा। समारोह को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय कोच संजय मिश्रा ने जिले में बेहतर खेल संभावनाओं को देखते हुए कहा कि बैडमिंटन के लिए अब जिले में पर्याप्त संसाधन हैं और जिला बैडमिंटन संघ जिला प्रशासन के साथ मिलकर क्षेत्र के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए अवसर प्रदान करें। उन्होंने यह भी आश्वस्त किया की उनसे जो भी सहयोग बैडमिंटन संघ व जिला प्रशासन को चाहिए उसके लिए वे संकल्पित हैं। इसके पूर्व जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अनिल गोयल ने स्वागत उद्बोधन के साथ संघ का वृत्त प्रस्तुत किया और बताया कि वर्ष 2016 फिर 2019 के बाद अब 2023 में तीसरी बार राज्य स्तरीय टूर्नामेंट जिला बैडमिंटन संघ संपन्न करा रहा है। कार्यक्रम के अंत में सभी समस्त अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान करते हुए संघ के सचिव संदीप अग्रवाल ने सभी मंचासीन अतिथियों खिलाड़ियों व गणमान्य जनों का आभार व्यक्त किया।

उल्लेखनीय है कि सीनियर चैम्पियनशीप के लिए सूरजपुर जिले का चयन किया गया था। उक्त प्रतियोगिता में पूरे प्रदेश से लगभग 200 से उपर पुरूष व महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सुरजपुर पहुँचे है। 29 व 30 जुलाई को क्वालीफाइंग व ट्रायल मैच के उपरांत 31 जुलाई से 1 व 2 अगस्त तक मेन-ड्रा के मैच शुरू हुए है। प्रतियोगिता में रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, बालौद, बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा, धमतरी, दुर्ग, कबीरधाम, कोरिया, सरगुजा, सूरजपुर, सारंगढ़, भिलाई, मनेन्द्रगढ़, जशपुर, महासमुंद सहित अन्य जिलों के खिलाड़ी चैम्पियनशीप में भाग लेने सूरजपुर पहुंचे हैं। रैफरी गुरदीप सिंह के साथ नरेन्द्र पटेल, दिव्यानी सिया, रोहित दिवेकर, घनश्याम सोनी व आदित्य भट्टाचार्य की टीम ने बैडमिंटन संघ के पदाधिकारियों की उपस्थिति में मैचे का संपादन करा रहे है।आयोजन में सुनील अग्रवाल, प्रमोद तायल, रितेश अग्रवाल, सोमेश सिंह लांबा, नीलकर्ण राजवाड़े, हरेन्द्र सिंह, अखिलेश सिंह, सनी अग्रवाल, प्रसून गोयल, एससी मुखर्जी, विजय हथगेन, यश अग्रवाल, प्रणव अग्रवाल, प्रसिद्ध गोस्वामी, फिरदौस रजा, अनुज गुप्ता, संजीत सिंह, सुमित मित्तल, उमेश गुप्ता, रूपेश भगत, नीरज निगम, मुन्ना जिंदिया,रूपेश भगत सहित बैडमिंटन संघ टीम सक्रिय है।