दूसरे राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 14 मई को, जिला न्यायाधीश ने अधिक से अधिक प्रकरणों को राजीनामा के माध्यम से निराकृत किये जाने के दिये निर्देश….

दूसरे राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 14 मई को,
जिला न्यायाधीश ने अधिक से अधिक प्रकरणों को राजीनामा के माध्यम से निराकृत किये जाने के दिये निर्देश….

बलरामपुर :-  अब्दुल रशीद

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला न्यायाधीश सिराजुद्दीन कुरैशी के मार्गदर्शन में वर्ष 2022 में आयोजित होने वाला राष्ट्रीय लोक अदालत के क्रम में दूसरा राष्ट्रीय लोक अदालत 14 मई को जिला न्यायालय रामानुजगंज के समस्त न्यायालयों एवं जिले के समस्त राजस्व न्यायालयों में आयोजित किया जा रहा है।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला न्यायाधीश सिराजुद्दीन कुरैशी के निर्देशानुसार 14 मई को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन हेतु मोटर दुर्घटना दावा प्रकरणों से संबंधित न्यायाधीशगण द्वारा बीमा कंपनी के अधिकारीगण/ अधिवक्तागण एवं आवेदक के अधिवक्तागण को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक आयोजित कर अधिक से अधिक प्रकरणों को राजीनामा के माध्यम से निराकृत किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। साथ ही समस्त बैंक अधिकारियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक जिला न्यायालय रामानुजगंज में आयोजित किया गया। उक्त बैठक में राजस्व न्यायालय में लंबित, बंटवारा, नामांतरण, भूमि अधिग्रहण, मजदूरी भुगतान, मनरेगा, बैंक रिकव्हरी, बिजली और पानी बिल, मुआवजा राशि का भुगतान के अधिक से अधिक प्रकरणों के निराकरण हेतु ज्यादा से ज्यादा पक्षकारों से प्री-सिटिंग कर राष्ट्रीय लोक अदालत के लाभ के बारे में समझाते हुए संबंधित विभागों द्वारा प्रदान किये जाने वाले लाभों के बारे में बताते हुए अधिक से अधिक प्रकरण को निराकृत किये जाने हेतु संबंधितों को निर्देशित किया गया।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर