नगर के होनहार छात्र अतुल ने प्रथम प्रयास में ही 7179 कैटेगरी रैंक प्राप्त कर बढ़ाया अपने वार्ड व शहर बढाया का मान…..

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/:– यदि जोश व जुनून हो तो कामयाबी कदम चूमती ही है।सूरजपुर अंचल के 100 से अधिक बच्चे नीट एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं।
दिन प्रतिदिन छात्रों की मेडिकल कि बढ़ती रुचि की मुख्य वजह अंचल में स्वास्थ्य को लेकर अच्छी सुविधाएं ना होने से होनहार युवाओं में जुनून जाग रहा है। इस बार नीट 2023 में सूरजपुर से सर्वाधिक बच्चों ने सिलेक्शन कराया है। कुछ बच्चों ने पहली बार में सफलता प्राप्त की है।
नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (एनईईटी) 2023 का परिणाम बुधवार को आया। वार्ड क्रमांक 06 सूरजपुर के निवासी रमेश गुप्ता प्रधान पाठक के पुत्र अतुल गुप्ता ने इस परीक्षा में प्रथम प्रयास में ही सफलता प्राप्त कर सूरजपुर जिले के साथ अपने वार्ड का नाम रोशन किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अतुल गुप्ता ने जवाहर नवोदय विद्यालय बसदेई सूरजपुर में पढ़ाई की है। उन्होंने 622 अंक प्राप्त कर ऑल इंडिया रैंकिंग में एक अच्छा स्थान प्राप्त किया है।वही छात्र अतुल गुप्ता ने इस सफलता का श्रेय अपने दादा-दादी,माता-पिता और स्कूल को दिया है।अतुल ने बताया की माता-पिता के सहयोग और स्कूल की मार्गदर्शन में मुझे यह सफलता प्राप्त हुई है और मै प्रयास करूंगा की एक अच्छा डॉक्टर बनकर लोगों का सेवा कर सकू। प्राचार्य जवाहर नवोदित विद्यालय सूरजपुर एवं समस्त विद्यालय परिवार के साथ साथ वार्डवासियों ने बच्चे के उज्जवल भविष्य की कामना की है।