विस्तारिक सम्मलेन में प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं का बढ़ाया किया रिचार्ज प्रदेश अध्यक्ष बोले – आगामी विधानसभा चुनाव में पिछड़ा वर्ग कांग्रेस की होगी सक्रिय भूमिका…..

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर।  पिछड़ा वर्ग कांग्रेस का जिला स्तरीय विस्तारिक सम्मेलन संगठन के प्रदेश अध्यक्ष चौलेश्वर चन्द्राकर के मुख्य आतिथ्य, अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष भानूप्रताप सिंह, राज्य उपभोक्ता संरक्षण परिषद के सदस्य सुभाष गोयल, उर्दू बोर्ड के सदस्य इस्माईल खान, अनिल सिंह व जिलाध्यक्ष महेन्द्र साहू की उपस्थिति में जिला मुख्यालय स्थित साधुराम सेवाकुंज में संपन्न हुई।

कार्यक्रम की शुरूआत महात्मा गांधी व छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन कर किया गया। इसके पूर्व पूरे जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंचे पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने नगर के अग्रसेन चौक से साधुराम सेवाकुंज तक बाईक रैली निकाल प्रदेश अध्यक्ष का फूल, मालाओं के साथ आतिशी स्वागत किया। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष चौलेश्वर चन्द्रकार ने जिला स्तरीय विस्तारिक सम्मेलन के माध्यम से चुनावी शंखनाद करते हुए जिले में पिछड़ा वर्ग कांग्रेस की मजबूती देख कहा कि जिले में संगठनात्मक दृष्टिकोण से कार्य हो रहा है और इसके लिए जिलाध्यक्ष महेन्द्र साहू बधाई के पात्र हैं।

इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। श्री चन्द्रकार ने कहा कि सरकार हर वर्ग का ध्यान रख विकास कार्य कर रही है। चाहे व गोधन न्याय योजना हो, बेराजगारी भत्ता हो, बिजली बिल हाफ योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार योजना सहित अन्य योजनाएं मिल का पत्थर साबित हो रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं में उर्जा का संचार करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पिछड़ा वर्ग की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। इसके लिए जरूरी है कि जिले में संगठन को मजबूत किया जाये। कार्यक्रम में अजजा आयोग के अध्यक्ष भानूप्रताप सिंह ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाये जा रहे जन कल्याणकारी व महत्वाकांक्षी योजनाओं से अवगत कराते हुए कार्यकर्ताओं से योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने आह्वान किया।

जिलाध्यक्ष महेन्द्र साहू ने स्वागत भाषण प्रस्तुत करते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में संगठन के कार्यकर्ता जिले में अच्छा कार्य कर रहे हैं और सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम छोर तक के व्यक्ति को दिलाने के लिए योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। ताकि सरकार की योजनाओं से गांव का अखिरी व्यक्ति भी वंचित न हो। कार्यक्रम को सुभाष गोयल, इस्माईल खान, अनिल सिंह, शशि सिंह सहित अन्य अतिथियों ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम का संचालन मेहदी लाल यादव ने किया। संगठन के विस्तारिक सम्मेलन में पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष शिवनारायण गुप्ता, मुरली महंत, महामंत्री मेहंदी यादव, शंकर साहू, रामचन्द्र यादव, संगठन महामंत्री नचिकेता जायसवाल, प्रदेश सचिव नवीन जायसवाल, संदीप कुशवाहा, दिनेश राजवाड़े, दीपक साहू, रमेश साहू, राजेश यादव, कृष्णपाल जायसवाल, विजय साहू, सुपाड़ीलाल, अशोक देवांगन, राकेश गुप्ता, पवन दास, आलोक साहू, वागिशा देवांगन, ललिता बिनकर, दिप्ती स्वाई, अविनाश यादव, अविनाश साहू सहित बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

* कार्यकर्ताओं को मिला नियुक्ति पत्र – विस्तारिक सम्मेलन में पूरे जिले से पहुंचे पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के विभिन्न पदाधिकारी, सदस्य व कार्यकर्ताओं को अतिथियों के द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। साथ ही भारत जोड़ो यात्रा में सक्रिय भूमिका निभाने वाले कार्यकर्ताओं के साथ अतिथियों को भी शाल व श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया।