मजदूरी भुगतान को लेकर मजदूरों के द्वारा की जाने वाली धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन एसडीएम के आश्वासन के बाद किया गया स्थगित….

मजदूरी भुगतान को लेकर मजदूरों के द्वारा की जाने वाली धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन एसडीएम के आश्वासन के बाद किया गया स्थगित….
वाड्रफनगर ,,, अब्दुल रशीद
बलरामपुर जिले के वन परिक्षेत्र वाड्रफनगर अंतर्गत वन विभाग द्वारा कराये गये सड़क निर्माण कार्य में मजदूरी का भुगतान तीन दिवस के भीतर नहीं होने पर धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन करने को लेकर वाड्रफनगर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा था। वहीं बलरामपुर कलेक्टर के जन चौपाल में भी शिकायत दर्ज कराई थी जिसे लेकर वाड्रफनगर एसडीएम के द्वारा मजदूरी भुगतान जल्द से जल्द कराने का आश्वासन के बाद धरना प्रदर्शन स्थगित कर दिया है। मजदूरों ने बताया कि धनवार से गोबरा 03 किलोमीटर एवं कुन्दी से विशुनपुरा 2.3 किलोमीटर डब्ल्यूबीएम सड़क निर्माण कार्य मजदूरों के द्वारा गिट्टी तोडाई, गिट्टा परिवहन, मुरूम, जेसीबी से नाली निर्माण समतलीकरण का कार्य तत्कालिन रेंजर के कहने पर वनरक्षक के द्वारा माह जून 2022 में कराया गया था। जिसका आधा अधुरा भुगतान रेंजर द्वारा 2 दिसम्बर 2022 को 03:00 बजे से भुगतान करना शुरू किये भुगतान करते करते शाम हो गया और रेंजर साहब द्वारा बोला गया कि पैसा खत्म हो गया और शाम भी हो गया बाकि लोगों का भुगतान अगले दिन आकर कर दूंगा। 9-10 माह बीत जाने के बाद भी हम लोगों का भुगतान आज तक नहीं हुआ है।
इस संबंध में वाड्रफनगर एसडीएम शशि चौधरी ने बताया कि जांच कर सही पाए जाने पर 20 जून तक मजदूरी भुगतान करा दिया जाएगा।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर