अचानक गजराज से हो गया ग्रामीण का सामना, पहले सूंड से उठाकर दिया फेंक, फिर पैर को दिया कुचल अस्पताल मे ग्रामीण ने तोड दिया दम…..

 

 

 

* गांव से लगे नाले के पास गया था मृतक, तेंदूपत्ता तोड़ रहीं महिलाओं ने देखा तो गांव वालों को दी सूचना, गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाया गया, डॉक्टरों ने घोषित किया मृत.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थाना खेत्र के ग्राम बगड़ा में सोमवार की सुबह एक हाथी ने ग्रामीण पर हमला कर दिया। ग्रामीण गांव में ही नाला के समीप शौच के लिए गया था। इस दौरान उसका सामना हाथी से हो गया। हाथी ने पहले तो उसे सूंड से उठाकर फेंक दिया और फिर पैर को कुचल दिया था। उसे गंभीर स्थिति में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर लाया गया। यहां जांच पश्चात चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बगड़ा निवासी चरकु राजवाड़े पिता अनया राजवाड़े 55 वर्ष सोमवार की सुबह करीब 8 बजे गांव में ही नाला के समीप शौच के लिए गया था। नाले के पास ही छोटा झाड़ का जंगल है। वहां पहले से ही नाले में पानी पीने एक हाथी पहुंचा था, जिससे चरकु का सामना हो गया।

इसी बीच हाथी ने उसे सूंड से उठाकर फेंक दिया और कुचल दिया। हाथी उसे मृत समझकर वहां से चला गया। इधर घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर कुछ महिलाएं तेंदू पत्ता तोड़ रहीं थी।

* इलाज के दौरान मौत – सूचना पर वन विभाग की टीम पीडि़त के घर पहुंची और गंभीर रूप से घायल चरकु को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेेज अस्पताल भिजवाया। यहां जांच पश्चात चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं वन अमले ने मृतक के परिजन को तात्कालिक सहायता राशि उपलब्ध कराया और आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।