नव पदस्थ एसडीएम शशि चौधरी की पहल पर विकासखंड मुख्यालय में संचालित श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर में जेनेरिक दवाइयों की बिक्री 3 गुना बढ़ी….

नव पदस्थ एसडीएम शशि चौधरी की पहल पर विकासखंड मुख्यालय में संचालित श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर में जेनेरिक दवाइयों की बिक्री 3 गुना बढ़ी….
वाड्रफनगर ,,, अब्दुल रशीद
बलरामपुर जिले के विकासखंड वाड्रफनगर में नव पदस्थ एसडीएम शशि चौधरी की पहल पर विकासखंड मुख्यालय में संचालित श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर में जेनेरिक दवाइयों की बिक्री 3 गुना बढ़ी है। शासन की महत्वपूर्ण योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों को पहुंचाने के लिए एसडीएम शशि चौधरी के द्वारा लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है यहां तक कि व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर इसकी सतत निगरानी भी की जा रही है की मरीज जेनेरिक दवाई जो काफी कम कीमत में उपलब्ध होती है उसे धनवंतरी मेडिकल स्टोर से ले रहे हैं कि नहीं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा बीते वर्ष पूरे राज्य में श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर का वर्चुअल शुभारंभ किया गया था। जिसके बाद वाड्रफनगर विकासखंड मुख्यालय में भी श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर खोला गया था राज्य शासन द्वारा जरूरतमंद और गरीब को बहुत ही कम दर पर जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर योजना शुरू की गई। धनवंतरी मेडिकल स्टोर में एमआरपी दर से 50 से 70 प्रतिशत तक की डिस्काउंट रेट पर दवाइयां उपलब्ध रहती हैं। वाड्रफनगर विकासखंड मुख्यालय में धनवंतरी मेडिकल स्टोर तो प्रारंभ कर दिया गया था परंतु मरीजों का रुझान कम था परंतु नव पदस्थ एसडीएम शशि चौधरी की पहल पर लोगों को जागरूक किया जा रहा है इसका नतीजा यह है कि धनवंतरी मेडिकल स्टोर की बिक्री 3 गुना बढ़ गई है।
*जन जागरूकता के अभाव में कम ही ग्राहक पहुंच रहे थे श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर*
छत्तीसगढ़ शासन की महत्वपूर्ण योजना से जागरूकता के अभाव में कम लोग इसका लाभ ले पा रहे थे परंतु एसडीएम शशि चौधरी के पहल पर लोगों को जिस प्रकार से जागरूक किया गया उसका नतीजा है कि श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर की बिक्री 3 गुना बढ़ी है।
जिला प्रतिनिधि बलरामपुर