बड़ी उपलब्धि: समाजसेवी व एल्डरमैन राहुल अग्रवाल (टिंकू) अब होगे डाक्टर मिली डॉक्टरेट की मानद उपाधि, जिले का बढ़ाया मान हर कोई कर रहा प्रशंसा….

 

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर। जिले में प्रेम की प्रतिमूर्ति व कर्तव्यनिष्ठता की मिसाल एल्डरमैन राहुल अग्रवाल( टिंकू) समाजसेवी के नाम से प्रसिद्ध है मैरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी ने दिल्ली मैं आयोजित एक समारोह में दी डिलीट की मानद उपाधि, सूरजपुर नगर के उत्साही युवा, प्रतिष्ठित समाजसेवी, सफल उद्यमी, साधुराम विद्या मंदिर के डायरेक्टर व एसआरपीआर मल्टीस्पेसिलिटी हॉस्पिटल के संचालक राहुल अग्रवाल (टिंकू) को उनके कार्यों व समाज सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए यूएसए की प्रसिद्ध मैरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी ने दिल्ली में आयोजित एक गरिमामय समारोह में डी. लिट की मानद उपाधि एवं विभिन्न सराहनीय उपलब्धियों के लिए गोल्ड मेडल प्रदान किया।

इस उपाधि के प्राप्त होने से जिला से पूरे प्रदेश को वर्णित किया है सरल सौम्य एवं मिलनसार व्यक्तित्व के धनी राहुल अग्रवाल का जन्म सूरजपुर शहर के प्रतिष्ठित व्यवसाय कन्हैया लाल अग्रवाल के सुपुत्र है, पिता के आदर्शवादी व्यक्तित्व एवं ज्ञान का व्यापक प्रभाव बचपन से ही उनके जीवन पर पड़ा जिसका सार्थक परिणाम रहा, शुरुआती दिनों से ही राहुल अग्रवाल अपने मन में समाज एवं देश के लिए कुछ कर गुजरने की स्थान योगिता को सिर्फ अवसर की तलाश होती है किस काव्य को चरितार्थ करते हुए श्री अग्रवाल ने अपनी बड़ी सोच के साथ आगे बढ़ते रहें अपनी मेहनत का लोहा मनवाया।

इस संबंध में यूनिवर्सिटी के भारतीय कार्डिनेटर डॉ दिनेश पांडे ने बताया कि मैरीलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी यूएसए के रजिस्टार चाल्स ए वोन गोइंस ने इस आशय का अधिकृत पत्र जारी करते हुए डायरेक्टर बोर्ड के द्वारा मानद पीएचडी अवार्ड व गोल्ड मैडल के लिए राहुल अग्रवाल का चयन करने के बाद आज 16 अप्रैल को नई दिल्ली के इंदिरा हैबिटेट सेंटर में आयोजित वृह्द व विशाल कार्यक्रम में देश-विदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में चयनित लोगों के साथ राहुल अग्रवाल को पीएचडी की उपाधि से सम्मानित किया गया!

उल्लेखनीय है कि राहुल अग्रवाल टिंकू के द्वारा समाज सेवा व जन सेवा के क्षेत्र में विभिन्न कार्य समय-समय पर किये जाते हैं। जिसमें विकलांग सेवा के रूप में ट्राइसाइकिल व विभिन्न सहायक उपकरणों का नि:शुल्क वितरण किये जाने, गरीब कन्याओं के विवाह, आशियाना निर्माण, कोविड के दौरान सूखा राशन व भोजन सेवा के साथ पशु सेवा के कार्यों सहित सामाजिक सरोकारों की दिशा में मानवीय मूल्यों के कर्त्तव्यों का निर्वहन उनके द्वारा पीआरए परिवार की विरासत के रूप में किया जा रहा है। इनके द्वारा चलाया जा रहा स्कूल नगर का अग्रणी शिक्षण संस्थान होने के साथ-साथ कई राष्ट्रीय खिलाड़ियों को देने वाले स्कूल के रूप में भी विख्यात है। स्पाईनल इंज्यूरी के बाद भी राहुल अग्रवाल स्वयं बैडमिंटन व टेबल टेनिस के शानदार खिलाड़ी हैं और आत्मविश्वास से परिपूर्ण राहुल स्वयं कार ड्रायविंग करने के साथ एक सफल उद्यमी भी हैं। बीकॉम व एमबीए की डिग्री हासिल करने वाले राहुल अग्रवाल ने परिजनों के साथ जिले का पहला एसआरपीआर मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल की सौगात नगर को दी है, जो अत्याधुनिक व सर्व सुविधायुक्त हॉस्पिटल के रूप में प्रारंभिक दौर में ही अलग पहचान बना रहा है। श्री अग्रवाल को डॉक्टरेट की मानद उपाधि मिलने से जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी संस्थाओं व नगरवासियों ने हर्ष व्यक्त किया है। सूरजपुर जैसे क़स्बे के युवा को मिली इस उपलब्धि से पीआरए ग्रुप के राहुल अग्रवाल को बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी है।