खाद्य मंत्री ने किया एयरपोर्ट उन्नयन कार्य का निरीक्षण, हवाई रूट की ली जानकारी, फिनिशिंग कार्य मे तेजी लाकर जल्द पूरा करने के निर्देश…..

 

 

 

अम्बिकापुर / छत्तीसगढ़ शासन के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने शुक्रवार को दरिमा स्थित माँ महामाया एयरपोर्ट के उन्नयन कार्यों का निरीक्षण किया। तकनीकी टीम के साथ निरीक्षण करते हुए उन्होंने फिनिशिंग कार्य मे तेजी लाकर जल्द पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। फिनिशिंग कार्य पूर्ण होने पर सभी आवश्यक मापदंडों का निरीक्षण कर लैंडिंग व टेक-ऑफ ट्रायल की तैयारी की जाएगी।
खाद्य मंत्री ने निर्माणाधीन एयरपोर्ट का जायजा लेते हुए फिनिशिंग कार्य का अवलोकन किया और माह अंत तक पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण में तय मापदंड एवं गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखे ताकि जांच में कोई कमी न रहे। इस दौरान कलेक्टर कुंदन कुमार भी उपस्थित रहे।

अधिकारियों ने बताया कि रन-वे का कार्य पूर्ण है। फाइनल मार्किंग का काम चल रहा है। उसके बाद आवश्यक मापदंड को पूर्ण करते हुए कुछ दिन बाद रन-वे में लैंडिंग व टेक-ऑफ का भी ट्रायल संभावित है।
खाद्य मंत्री श्री भगत ने इस दौरान अधिकारियों से हवाई रूट की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात है। राज्य अंतर्गत उत्तर से दक्षिण तक कनेक्टिविटी के साथ ही अन्य राज्य के महत्वपूर्ण शहरों तक कनेक्टिविटी का प्रस्ताव करें जिससे लोगों को सुविधा में विस्तार हो और ज्यादा क्षेत्रों तक त्वरित पहुंच आसान हो सके। इस अवसर पर मदरसा बोर्ड के उपाध्यक्ष इरफान सिद्दीकी सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि अधिकारी-कर्मचारी व ग्रामीण मौजूद थे।

* सड़क निर्माण का किया भूमिपूजन- खाद्य मंत्री ने अम्बिकापुर विकासखंड के ग्राम महेशपुर में लोक निर्माण विभाग के तहत महेशपुर कालीपुर चिरगा मार्ग का भूमिपूजन किया। इस सड़क की लंबाई करीब 7.80 किलोमीटर है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन आम जन को बेहतर सुविधाएं देने प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में आज इस क्षेत्र के ग्रामीणों की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए सड़क के उन्नयन एवं मजबूतीकरण कार्य का भूमिपूजन किया गया। महेशपुर-कालीपुर-चिरगा मार्ग का 763.82 लाख रुपये की लागत से सड़क उन्नयन एवं मजबूतीकरण कार्य किया जाना है।