रश्मि निजी नर्सिंग होम में बेटी व नवजात की मौत, घटना बताते-बताते रो पड़ा पिता, मेरी बेटी को मौत के घाट उतारने वाले डॉक्टर पर हो कड़ी कार्रवाई…..

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर. सूरजपुर जिले के तिलसिवां स्थित रश्मि नर्सिंग होम में 5 अप्रैल को प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा की मौत हो गई थी। इस मामले में परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत थाने में की थी। इधर प्रशासन ने मामले में तत्परता बरतते हुए 6 अप्रैल को नर्सिंग होम को सील कर दिया था। अपनी बेटी व उसके नवजात की मौत की घटना बताते-बताते मृतका के पिता की आंखों में आंसू आ गए।

दरअसल ग्राम भुवनेश्वरपुर निवासी 22 वर्षीय पूजा साहू को प्रसव पीड़ा होने पर 3 अप्रैल को सूरजपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। मृतका के पिता के अनुसार 4 अप्रैल तक चले इलाज के बाद भी जब हालत में सुधार नहीं हुआ तो जिला चिकित्सालय में ही पदस्थ डॉ. रश्मि कुमार ने उन्हें अच्छे इलाज का भरोसा दिलाकर ग्राम तिलसिवां स्थित रश्मि नर्सिंग होम में भर्ती करा लिया। 5 अप्रैल की सुबह से शाम तक के बीच प्रसव के दौरान पहले नवजात और कुछ घंटे बाद ही बेटी ओर नौजात बच्ची की मौत हो गई। यह पूरा वाक्या प्रसूता के पिता ने बयान किया और रो पड़ा। इस दौरान वहां मौजूद अन्य लोगों के भी आंखों में आंसू आ भर आए परिजनों ने नर्सिंग होम के डॉक्टरों पर कड़ी से बकड़ी कार्रवाई की मांग की है।