रूनियाडीह स्कूल के कक्षा आठवीं के छात्र-छात्राओं को दी गई विदाई, CSP ने छात्र छात्राओं को बताएं पुलिस के कार्य करने का तरीका……

 

 

* नगर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस के कार्यो के बारे में छात्रों को दी जानकारी।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर। शुक्रवार को शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला रूनियाडीह के कक्षा 8वीं के छात्र-छात्राओं को विदाई दी गई। इस मौके पर पुलिस राजपत्रित अधिकारी व बीईओ की मौजूदगी में कार्यक्रम आयोजित हुआ। छात्रों के द्वारा पुलिस के कार्यो एवं पुलिस अधिकारी बनने संबंधी अपनी जिज्ञासाओं का समाधान नगर पुलिस अधीक्षक से पाया।

पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने पुलिस अधिकारियों को सामुदायिक पुलिसिंग के तहत आमजनता व स्कूली छात्रों तक अधिक से अधिक पहुंच बनाते हुए उन्हें जरूरी जानकारियों से अवगत कराने के निर्देश दिए है। इसी परिप्रेक्ष्य में छात्रों के विदाई कार्यक्रम में सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु ने छात्रों को कहा कि विद्यार्थी जीवन में अनुशासन में रहकर शिक्षा हासिल करने से सफलता जरूर मिलती है। सफलता की कुंजी शिक्षा है, शिक्षा हम सभी के उज्ज्वल भविष्य के लिए आवश्यक है। शिक्षा का समय सभी के लिए सामाजिक और व्यक्तिगत रुप से बहुत महत्वपूर्ण समय होता है। छात्र जीवन में बेहतर शिक्षा के लिए ध्यान में रखने वाली जरूरी बातों को बताया। छात्रों को पुलिस के कार्यप्रणाली के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने छात्रों से पढ़ाई पूरी करने के बाद कौन से विभाग व सेवा चुनना पसंद करेंगे पूछने पर अधिकतर छात्रों ने पुलिस विभाग में नौकरी करने की मंशा जाहिर की। बीईओ विनोद सिंह ने छात्रों को अगली कक्षा में जाने पर उन्हें लगन से पढ़ाई करने एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। स्कूल के प्राचार्य सीमाचंल त्रिपाठी ने वर्षभर छात्र-छात्राओं के शिक्षा एवं स्किल एक्टिविटी के बारे में जानकारी दी। इस दौरान चौकी प्रभारी करंजी संजय गोस्वामी सहित स्कूल के शिक्षकगण मौजूद रहे।