महामना के व्यक्तित्व और कृतित्व पर डाला गया प्रकाश, कहा- उन्होंने जलाई शिक्षा की अलख…..

 

 

सरगुजा/सीतापुर

जवाहर नवोदय विद्यालय खलीबा अंबिकापुर में महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की स्मृति में उनके जीवन व्याख्यान पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। यह कार्यक्रम शाम 4:00 बजे जवाहर नवोदय विद्यालय खलीबा अंबिकापुर प्रांगण पर डॉक्टर डॉ. एस.के.सिन्हा की उपस्थिति में आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में मालवीय मिशन के अध्यक्ष डॉ.डी.एन.द्विवेदी उपस्थित रहे,साथ ही कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने हेतु सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता हरिशंकर त्रिपाठी, अधिवक्ता सुरेंद्र गुप्ता और खलीबा के पूर्व ग्राम प्रधान ननका सिंह भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के शुभारंभ में महामना पंडित मदन मोहन मालवीय के परिचित्र समक्ष दीप प्रज्वलित कर,पुष्पांजलि अर्पित कर सम्मान दिया गया। तत्पश्चात विद्यालय के मेधावी छात्र छात्राओं ने स्वागत गीत द्वारा अतिथियों का स्वागत किया, विद्यालय के प्राचार्य ने अपने भाषण से अतिथियों का स्वागत किया।

इसके उपरांत हरि शंकर त्रिपाठी ने महामना पंडित मदन मोहन मालवीय के जीवन संघर्ष,जीवन प्रसंग व सफलता का पूर्ण व्याख्यान दिया और बच्चों को मालवी के जीवन से सीख लेने के लिए प्रेरित किया विद्यालय के प्यारे बच्चों द्वारा पंडित महामना पंडित मदन मोहन मालवीय के जीवन प्रसंगों पर एक प्रेरणादायक नाटक की प्रस्तुति दी गई और साथ ही डॉ. डी.एन. द्विवेदी ने बच्चों को उत्साहित करते हुए मालवीय के जीवन मूल्यों पर प्रकाश डाला। इस शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा विद्यालय को महामना पंडित मदन मोहन मालवीय के परिचित्र भेंट के रूप में दिया गया।अंत में विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक सुरेंद्र पाल द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की गई।