प्रतापपुर वाड्रफनगर को मिला कर प्रदेश अध्यक्ष से यूथ कांग्रेस के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने संगठन जिला बनाए जाने की मांग….

 

 

* प्रतापपुर वाड्रफनगर मिलाकर राजस्व जिला बनने से रहा , अब यूथ कांग्रेस के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष रामदेव जगते ने दोनों जनपद को मिलाकर कांग्रेस का संगठन जिला बनाने की कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम से की मांग.

प्रतापपुर/ सूरजपुर

प्रतापपुर विधानसभा के पूर्व यूथ कांग्रेस अध्यक्ष व वर्तमान आदिवासी कांग्रेस जिला बलरामपुर के उपाध्यक्ष रामदेव जगते ने प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को एक पत्र सौंपकर प्रतापपुर और वाड्रफनगर मिलाकर कांग्रेस का नया संगठन जिला बनाने का मांग की है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि प्रतापपुर विधानसभा में दो ब्लॉक प्रतापपुर, वाड्रफनगर एक संगठन ब्लॉक रघुनाथनगर एवं तीन नगरीय क्षेत्र नगर पंचायत प्रतापपुर, जरही, वाड्रफनगर है । ब्लॉक प्रतापपुर का जिला सूरजपुर एवं ब्लॉक वाड्रफनगर संगठन ब्लॉक रघुनाथनगर का जिला बलरामपुर-रामानुजगंज है ।


संगठनात्मक रूप से ब्लॉक वाड्रफनगर के कांग्रेस कार्यकर्ता एवं विधानसभा स्तर के पदेन एवं पूर्व गणमान्य पदाधिकारी को जिला कांग्रेस कमेटी सूरजपुर के कार्यक्रम व बैठक में आमंत्रित नहीं किया जाता है एवं ब्लॉक प्रतापपुर के कार्यकर्ता एवं विधानसभा स्तर के पदेन पदाधिकारी को जिला कांग्रेस कमेटी बलरामपुर के कार्यक्रम के बैठक में आमंत्रित नहीं किया जाता । अगर कोई भी कार्यकर्ता या वरिष्ठ पदाधिकारी कार्यक्रम या बैठक में गया तो उसे सम्बोधन करने का अवसर व उचित सम्मान नहीं मिल पाता है । कुछ समस्या एवं राय को सम्मेलन में रखना चाहता भी है तो उसे अपमानित किया जाता है कि आप दुसरे क्षेत्र व जिला के हो । जबकि विधानसभा एक है ।

प्रतापपुर विधानसभा के दावेदार प्रत्याशी का भी यह समस्या है कि ब्लॉक रघुनाथनगर, वाड्रफनगर क्षेत्र के दावेदार प्रत्याशी को प्रतापपुर ब्लॉक क्षेत्र के बैठक, कार्यक्रम व जिला कांग्रेस कमेटी सूरजपुर के कार्यक्रम व बैठक में सहभागी नहीं हो पा रहे हैं एवं प्रतापपुर क्षेत्र के दावेदार प्रत्याशीयों को वाड्रफनगर, रघुनाथनगर क्षेत्र के कार्यक्रम व जिला कांग्रेस कमेटी बलरामपुर के कार्यक्रम व बैठक में सहभागी नहीं हो पा रहे हैं न ही ब्लॉक व जिला की कमेटी एक दुसरे ब्लॉक व जिले में आमंत्रित किया जा रहा है । युवा कांग्रेस व एन.एस.यू.आई. तथा अन्य विधानसभा स्तर के संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता, सदस्यों का भी समस्या है। समस्या कार्यकर्ता व पदाधिकारी के लिए गंभीर है जिस पर तत्काल चिंतन की आवश्यकता है ।