कलेक्टर ने की राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन बिहान योजना अंतर्गत संचालित कार्यों की समीक्षा……

 

 

* सी मार्ट के सामग्रियों की संबंधित विभाग को सप्लाई नियत समय में करने के निर्देश दिए.

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/  जिला पंचायत सभाकक्ष में कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा की अध्यक्षता एवं सुश्री लीना कोसम की उपस्थिति में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन बिहान योजना अंतर्गत संचालित सूरजपुर सेफ फूड फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड के कार्यों की आज समीक्षा की गई। समीक्षा दौरान कलेक्टर सुश्री आरा द्वारा एफपीसी सीईओ को कार्यों में प्रगति लाए जाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया कि कार्य योजना अनुसार एफपीसी के बिजनेस को सुचारू रूप से संचालित करें और कंपनी को मुनाफे में लाने निर्देश दिए।

इस दौरान कंपनी के संचालक मंडल और उत्पादक समूहों, कंपनी के शेयरधारकों ने अपने विचार साझा किए। इसके साथ ही सी मार्ट की समीक्षा की गई और निर्देशित किया गया कि विभाग को सामग्रियों की सप्लाई नियत समय में करना सुनिश्चित करने कहा गया और एमआईएस में एंट्री का ध्यान रखने निर्देशित किया गया। उन्होंने अधिक से अधिक सामग्रियों को स्व. सहायता समूहों से खरीदने कहा और सामग्रियों के निर्माण के लिए समूह को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए।

पिलखा क्षीर के प्रभारी को निर्देशित किया गया कि किसानों को समय से भुगतान करे और दूध खरीदी बिक्री प्राथमिकता से करे। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सूरजपुर, कृषि विभाग उद्यानिकी विभाग, उद्योग विभाग, योजनाओं के प्रभारी एनआरएलएम के जिला और जनपद स्तर के अधिकारी व कर्मचारी, जिले के किसान, कंपनी के सदस्य उपस्थित रहे।