जिला पंचायत सभाकक्ष में मिलेट मिशन की कार्यशाला सह समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन, उत्पादन की संभावनाएं हैं अपार – कलेक्टर

 

 

* सूरजपुर जिला मिलेट मिशन में चयनित हुआ है 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/  जिला पंचायत सभाकक्ष में कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा की अध्यक्षता में आज मिलेट मिशन की कार्यशाला सह समीक्षा बैठक आयोजित की गई।
बैठक दौरान कलेक्टर द्वारा बताया गया कि सूरजपुर जिला मिलेट मिशन में चयनित हुआ है जिले में इसके उत्पादन की अपार संभावनाएं हैं जिले में पूर्व से भी मिलेट की खेती होती आयी है और मिलेट मिशन जिला का चयन होने के उपरांत इसका तेजी इसका विस्तार होगा है। मिलेट मिशन के संबंध में व्यापक प्रचार प्रसार करने अधिकारियों को दिए निर्देश है।

कृषि विभाग के द्वारा विस्तार पूर्वक इस योजना के संबंध में जानकारी दी गई। कृषि विभाग द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा मिलेट के बीज इस साल दिए जाएंगे और आगामी दिनों में इसकी बुवाई का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।कृषि विज्ञान केंद्र अंबिकापुर द्वारा मिलेट की प्रजातियां, उपज, बीमारी रोकथाम का विस्तारपूर्वक प्रेजेंटेशन किया गया। बैठक में जिला पंचायत सीईओ सुश्री लीना कोसम, जनपद सीईओ सूरजपुर डॉ. आकांक्षा त्रिपाठी, साथ ही कृषि विभाग, उद्यानिकी, कृषि विज्ञान केंद्र, उद्योग विभाग ,जिला पंचायत की एनआरएलएम शाखा के सभी अधिकारी, कर्मचारी, जिले के उन्नत किसान, एफपीसी के सदस्य उपस्थित रहे।