संसदीय सचिव यूडी मिंज की पहल से रौनियार समाज को सामाजिक भवन की सौगात मिली….

कुनकुरी ✍️जितेन्द्र गुप्ता

संसदीय सचिव यूडी मिंज की पहल से रौनियार समाज को सामाजिक भवन की सौगात मिली।

नेशनल हाइवे 43 के किनारे बेमताटोली पँचायत में स्व. विष्णु गुप्ता की स्मृति में बनने वाले सामाजिक भवन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 20 लाख रुपए की स्वीकृति दी है।भवन के शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित रौनियार समाज के लोगों ने खुशी जताई।
उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले के व्यापारी वर्ग में रौनियार समाज के लोगों का खासा दखल है।जिले में 17 हजार परिवार हैं जो व्यापार के साथ खेती-किसानी के क्षेत्र में प्रदेश की उन्नति में अपना योगदान दे रहे हैं।


विदित हो कि कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने अपने विधानसभा क्षेत्र में निवासरत 34 जाति-समुदाय के नागरिकों के लिए सामाजिक भवन बनाने की पहल की। जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सहर्ष स्वीकार करते हुए सभी समाज के लिए भवन निर्माण हेतु बड़ी राशि दे दी।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनोजसागर यादव ने बताया कि हमारी सरकार सभी जाति-धर्म के लोगों के सर्वांगीण विकास करने में सदैव सक्रिय है। भेदभाव रहित समदर्शी भाव से उराँव समाज, रौतिया समाज, कंवर समाज,महाकुल समाज, राजपूत समाज और आज रौनियार समाज को सामाजिक भवन देकर बड़ा काम हुआ है।उन्होंने सभी को बधाई दी।इस दौरान अपर कलेक्टर आई.एल.ठाकुर, तहसीलदार लक्ष्मण राठिया भी मौजूद रहे।
15 डिसमिल भूमि पर 20 लाख की लागत से बनने वाले सामाजिक भवन के लिए नामपट्टिका का अनावरण करते हुए समाज के संरक्षक कैलाशनाथ गुप्ता ,अध्यक्ष सुरेश गुप्ता,सन्तोष गुप्ता,अरविंद गुप्ता,रामचरण गुप्ता ,पंकज गुप्ता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधायक यूडी मिंज,प्रदेश कांग्रेस सदस्य विनयशील के प्रति कृतज्ञता प्रकट की।
रौनियार सामाजिक भवन के कार्यक्रम को सफल बनाने में युवा संघ के पदाधिकारी पूरन गुप्ता, भोला गुप्ता,गजानंद गुप्ता,हरिहर गुप्ता,संजय गुप्ता,आयुध गुप्ता,अनिल गुप्ता सक्रिय रहे।