कोविड के नये वैरिएंट बीएफ-7 के संक्रमण व संभावित खतरे से निपटने, किया गया मॉकड्रील तीन बिन्दुओं पर शुरू की गयी तैयारी – कलेक्टर

कोविड के नये वैरिएंट बीएफ-7 के संक्रमण व संभावित खतरे से निपटने, किया गया मॉकड्रील
तीन बिन्दुओं पर शुरू की गयी तैयारी – कलेक्टर

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

शासन के निर्देशानुसार कलेक्टर विजय दयाराम के. के मार्गदर्शन में कोविड के नये वैरिएंट बीएफ-7 के संक्रमण के संभावित खतरे से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला चिकित्सालय एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में नोडल अधिकारियों के निर्देशन में चरणबद्ध तरीके से मॉक ड्रिल के माध्यम से प्रदर्शित किया गया।
कलेक्टर विजय दयाराम के. ने बताया कि कोरोना के नये वैरिएंट बीएफ -7 को लेकर जिला प्रशासन ने तीन बिन्दुओं पर तैयारी शुरू की है, जिसमें कोविड की जांच व दवाओं सहित ऑक्सीजन से लैस बेड की उपलब्धता के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बसंत सिंह ने कोविड रिसेप्शन सेंटर, आईसीयू, आइसोलेशन वार्ड, ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट, कोविड टेस्टिंग एरिया, कोविड गहन चिकित्सा इकाई, एमसीएच का निरीक्षण किया। उन्होंने ऑक्सीजन के पाईप लाईन तथा दबाव एवं शुद्धता, बिजली का बैकअप, मल्टीपैरामीटर मॉनिटर, आवश्यक दवाईयां, पीपीई किट, कोरोना जांच किट की जानकारी ली, इसके साथ ही अस्पताल प्रबंधन को किसी भी स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी के साथ सतर्क रहने के निर्देश दिये।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर