कुछ देर में सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक देव जी के 553 वां प्रकाश पर्व की झांकी बड़े ही धूमधाम से निकाली जाएगी….

पत्थलगांव✍️ जितेन्द्र गुप्ता

अब से कुछ देर में सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक देव जी के 553 वां प्रकाश पर्व की झांकी बड़े ही धूमधाम से निकाली जाएगी जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है। पत्थलगांव शहर के बीच स्थित गुरुद्वारे को आकर्षक ढंग से साज-सज्जा कर सजाया गया है। जिसे देखने में ही आनंद कि अनुभूति महसूस हो रही है।


जगमग रौशनी के बीच शहर में गुरुनानक देव की छायाचित्र लगाई गई है। साथ ही तीनों मार्गों में स्वागत द्वार बनाए गए है। शहर के बस स्टैंड के सामने गुरुनानक देव की फोटो को आकर्षक रूप से सजाया गया है। वहीं जिले भर के गुरुद्वारों में श्रद्धालु आज अरदास कर मत्था टेक रहे है । गुरुद्वारों में कथा, कीर्तन किये जा रहे है। इस दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु लंगर का प्रसाद भी ग्रहण कर रहे है।


इस झांकी की अगुवाई पंज प्यारे और श्री गुरु ग्रंथ साहिब की फूलों से सजी पालकी द्वारा किया जाएगा, नगर कीर्तन में गतका पार्टियां, शब्दी जत्थे, महिलाएं सहित बच्चे सभी इस झांकी के आकर्षण का केंद्र होंगे बैगपाइप बैंड म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट

गुरुद्वारे में सुबह से ही लंगर छकने को काफी संख्या में लोग गुरुद्वारे पहुचे जहा सभी ने प्रसाद के रूप में लंगर छका

गुरु नानक देव जी की शिक्षा रही है। कि सेवा से ही जीवन में सार्थकता आती है। मानव के जीवन में सभी के लिए सेवा का भाव होना बेहद जरूरी है। इसी संदेश को हम सभी को जीवन में जीवित रख कर आगे बढ़ने का संकल्प लेना चाहिए।