जिले में हो रहा ब्लॉक स्तरीय विभिन्न खेलकूद का आयोजन, विजयी प्रतिभागी को जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के लिए किया जाएगा चयनित…..

 

 

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर/ सूरजपुर जिला अंतर्गत मुख्यालय विकासखंड सूरजपुर में विकासखंड स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक 2022-23 का आज 7 नवंबर को शुभारंभ हुआ। कलेक्टर सुश्री इफत आरा एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री लीना को शाम के दिशा निर्देश एवं मार्गदर्शन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आकांक्षा त्रिपाठी के नेतृत्व में शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के स्टेडियम ग्राउंड में सूरजपुर विकासखंड के 14 जोन से विजय हुए प्रतिभागियों की प्रतियोगिता विभिन्न 14 विधाओं में संपन्न कराई जा रही है ।प्रत्येक विधा में महिला एवं पुरुष के अलग-अलग 3 वर्ग। 0 से 18, 18 से 40 और 40 से ऊपर शामिल किए गए हैं प्रत्येक विद्या के हर वर्ग में विजय होने वाला प्रतिभागी को जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के लिए चयनित किया जाएगा।

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक प्रत्येक पंचायत के कोने-कोने से खिलाड़ियों को मंच प्रदान करने का एक अनूठा प्रयास है। इन खेलों में खो-खो, कबड्डी, दौड ,फुगड़ी, पिटबुल, ऊंची कूद, लंबी कूद इत्यादि शामिल है। खेल के प्रतिभागियों का जोश एवं उत्साह देखते बना। सभी के लिए प्रशासन के द्वारा भोजन इत्यादि की व्यवस्था की गई। इसमें मुख्य रूप से विकास खंड शिक्षा अधिकारी, विकासखंड स्त्रोत समन्वयक मनोज मंडल,वरिष्ठ करारोपण अधिकारी उपेंद्र तिवारी, जनपद के कर्मचारी दशरथ यादव, सर्वजीत सिंह, शिक्षा विभाग के संबंधित खेल शिक्षक एवं जनपद पंचायत सूरजपुर के सभी जोन प्रभारी सचिवों का प्रमुख योगदान रहा है