पुलिस कप्तान के फरमान जारी होते, पुलिस ग्रामीणों तक पहुंच कर लोगों के समस्या का कर रहे निराकरण…

 

*अवैध कार्यो की सूचना देने किया अपील, नशा से दूर रहने की दी हिदायत।

शमरोज खान सूरजपुर

सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने आमजनता की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनते हुए उसका मौके पर निराकरण करने, नशे से होने वाली हानी, महिला सुरक्षा के लिए अभिव्यक्ति ऐप एवं हमर बेटी-हमर मान के तहत ग्रामीणों को जानकारी देते हुए उन्हें जागरूक करने जन चौपाल लगाने के निर्देश थाना-चौकी प्रभारियों को दिए है। इसी परिपेक्ष्य में गुरूवार, 03 नवम्बर को चौकी तारा, बसदेई, उमेश्वरपुर पुलिस के द्वारा ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी के मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी तारा उमेश सिंह के द्वारा साप्ताहिक बाजार तारा, चौकी प्रभारी बसदेई बृजेश यादव के द्वारा ग्राम बसदेई एवं चौकी प्रभारी उमेश्वरपुर देवनाथ चौधरी के द्वारा ग्राम उमेश्वरपुर में जन चौपाल का आयोजन किया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों के द्वारा के द्वारा ग्रामीणों को कानून, साइबर क्राईम, वर्तमान में हो रहे धोखाधड़ी से जागरूक रहने की जानकारी देते हुए उनकी शिकायत-समस्याएं को सुना और निराकरण किया। ग्रामीणों से चर्चा कर गांव की स्थिति के बारे में जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों को कानून की जानकारी देते हुए अपराध से बचने की समझाईश दी और वर्तमान दौर में किए जा रहे फ्राड के सावधान रहने की समझाईश दी। चौपाल में हमर बेटी-हमर मान के तहत महिलाओं को गुड टच-बैड टच और महिला संबंधी अपराध के संबंध में उनके कानूनी अधिकारों के लिए जागरूक किया गया तो वहीं महिला सुरक्षा के लिए अभिव्यक्ति ऐप के उपयोग की जानकारी देत हुए ऐप डाउनलोड कराया गया।

*अवैध कार्यो की सूचना देने किया अपील, नशा से दूर रहने की दी हिदायत।

इन आयोजनों के द्वारा चौकी प्रभारियों ने अवैध कार्यो की सूचना देने की अपील करते हुए ग्रामीणों को नशा से होने वाले हानियों के बारे में बताया और नशा न करने की समझाईश दी, दौरान मौजूद ग्रामीणों ने नशे की इस लड़ाई में पुलिस का भरपूर सहयोग देने की कही।

* उमेश्वरपुर चोकी क्षेत्र में जन चौपाल लगाकर लोगों की सुनी समस्या.

ग्राम कोतल में चलीत थाना जन चौपाल लगाकर लोगों को नशा से हो रहे हानि के बारे में और परिवारिक विघटन बच्चों के भविष्य के साथ नशा के चलते हो रहे नुकसान के बारे में समझाइश दिया गया और छत्तीसगढ़ शासन के अनेक महत्वपूर्ण योजनाओं जो सुरक्षा के संबंध में हमर बेटी हमर मान और महिलाओं एवं बच्चियों के सुरक्षा के संबंध में अभिव्यक्ति ऐप के संबंध में जानकारी देकर डाउनलोड कराया गया