चिरमिरी नगर निगम में वाल राईटिंग के नाम पर फर्जी बिलों के भुगतान पर मुखर हुई महापौर कंचन…..

 

 

* प्रेस वार्ता कर दिया प्रमाण कहा एक भी फर्जी बिल का भुकतान हुआ हो तो दिखाए दस्तावेज. झुटे आरोप लगा अपनी टीआरपी बढ़ा रहे निर्दलीय पूर्व महापौर.

चिरमिरी

नगर निगम चिरमिरी में स्वच्छ भारत मिशन के जागरूकता प्रचार अभियान में एक ही वाल राईटिंग का अगले 03 वर्षो तक बिल भुगतान का अजीब मामला प्रकाश में आने की झूटी शिकायत कर अपनी टीआरपी बढ़ाना बंद करे पूर्व निर्दलीय महापौर शहर के अखबारों में फोटो प्रकाशित करवाने की पुरानी परम्परा वाले उनके कार्यो से पूरा शहर अवगत है । ये कोई नई बात नहीं.. उक्त कथन नगर पालिक निगम चिरमिरी की महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल ने गोदरिपारा में स्थिति अपने निवास के सभागार में आयोजित प्रेस वार्ता में कही श्रीमती जायसवाल ने अपने कथन में यह भी कहा की यह कोई नया खेल नहीं उनकी यह पुरानी परम्परा है जो बिना किसी कथ्य के मीडिया जगत में अपनी फोटो छपवाने के लिए कुछ भी बोल और कर सकते है । ये कोई नई बात नहीं इस पुरे मामले में अगर उनके पास कोई भी प्रमाण है तो दिखाए हम लोगो को नहीं दिखा सकते तो कोर्ट का सहारा लें लें या जिन अधिकारियो के ऊपर उन्हें विशवास हो उनसे ही इस की पुष्टि करा लें । पर बेवजह ऐसे आरोप को हवा न दें जिसके छिटे उनके ही कुर्ते में लगे हों ।

जानकारी अनुसार बीते दो दिवस पूर्व इस सम्बंध में पूर्व महापौर और जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष के. डोमरु रेड्डी ने इस अजीबो गरीब मामले की लिखित शिकायत देते हुए वर्तमान शहर सरकार पर गंभीर आरोप लगाया था । पूर्व महापौर ने अपनी शिकायत में कहा था की बीते वर्षो में चिरमिरी नगर निगम प्रबंधन द्वारा स्वच्छता प्रचार अभियान को लेकर वर्ष 2021 मे किए गए वाल पेन्टिंग मे अंकित वर्ष 2021 को ओव्हर लेप कर 2022 करके (2021 के 1 को मिटाकर मात्र 2 लिखकर), पूरे पेन्टिंग का बिल भुगतान कर दिया गया है, और इस तरह के खुले हेराफेरी वाले भ्रष्टाचार पर कार्यवाही किये जाने के सम्बंध में उन्होंने कलेक्टर श्री पी. एस. ध्रुव से मुलाकात कर कार्यवाई की बात कही थी । पूर्व महापौर ने चिरमिरी नगर पालिक निगम में आपसी सांठ-गांठ और मिली भगत से चल रहे खुले भ्रष्टाचार के मामले को लेकर फोटोग्राफ्स एवं विडियो डी व्ही डी के पूर्ण सबूत के साथ कलेक्टर महोदय का ध्यानाकर्षण कराया था । और निगम कार्यालय परिषर के दीवारों और नीलम सरोवर के पानी टंकी तथा बाहर पार्किंग स्थल के दीवारों सहित सभाकक्ष और राजस्व शाखा के दीवारों में “स्वच्छ भारत अभियान” के आड़ में अधिकारियों के द्वारा पिछले वित्तीय वर्ष 2021 में कराये गए, वाल पेन्टिंग्स के उपर बड़े सफाई के साथ मात्र 21 को मिटा कर उसे 22 कर पूरे पेन्टिंग के बिल का भुगतान करने का बड़ा आरोप लगाया था ।

बहरहाल इस पुरे मामले के संज्ञान में आते ही वर्तमान महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल अपने वर्तमान मेयर इन काउंसलिंग के साथ नगर निगम के सभी निर्वाचित पार्षद एवं मनोनीत पार्षदों की उपस्थिति में प्रेस वार्ता कर पूर्व महापौर के द्वारा लगाये आरोप पर पलटवार कर अपना जवाब दिया और सभी की उपस्थिति में लिखित रूप से निंदा प्रस्ताव पास कर पार्टी फार्म में भी इस मामले को रखने की बात कही है । श्रीमती जायसवाल और उनकी उपस्थित परिषद ने बीते वर्षो में वॉल पेंटिंग के सभी निविदा प्रक्रिया के दस्तावेजो से लेकर बिल भुकतान तक के सभी प्रमाण को सार्वजनिक करते हुए पुरे आरोप का खण्डन किया । और इस पुरे मामले में पूर्व महापौर को ही संज्ञा देते हुए कहा की अगर इस मामले में भृष्टाचार्य हुआ है उनके पर कोई प्रमाण है तो वह साझा करे वर्तमान परिषद कार्यवाई के लिए बाध्य होगा अगर नहीं है तो अपनी टीआरपी बढ़ाने के खेल को बंद करें जो वह पूर्व से करते आये है । इस खेल से पूरा शहर जग जाहिर है । यह कोई नई बात नहीं ।