साइबर अपराध मे कमी लाने पुलिस अधीक्षक ने आमजन को जागरूक के लिए पुलिस थानों को आदेशित किया….

साइबर अपराध मे कमी लाने पुलिस अधीक्षक ने आमजन को जागरूक के लिए पुलिस थानों को आदेशित किया….

बलरामपुर :- अब्दुल रशीद

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक बलरामपुर मोहित गर्ग द्वारा सायबर फ्राड के अपराधों में कमी लाने हेतु जिले के समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियों को अभियान चलाकर आमजन को जागरूक करने हेतु आदेशित किया गया है। सायबर ठगी के दर्ज मामलों में वांछित आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पृथक पृथक टीमें गठित कर सायबर सेल के साथ आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है।
गौरतलब है की 2 दिन पूर्व ही थाना रामानुजगांज, थाना राजपुर एवम् चौंकी विजयनगर में दर्ज सायबर ठगी के 4 आरोपियों को झारखंड के जमतरा एवम् अन्य जगहों से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जिले में अभियान चलाकर सायबर फ्राड से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी में कलेक्टर एवम् पुलिस अधीक्षक बलरामपुर द्वारा संयुक्त रूप जिले में भ्रमण कर जागरूकता अभियानों में और तेजी लाने की हिदायत दी गई है।

बलरामपुर जिले में महिला एवम् बच्चों के साथ होने अपराधों की रोकथाम हेतु सभी थाना व चौकी प्रभारियों को “हमर बेटी हमर मान* एवम् अभिव्यक्ति” आदि जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम स्कूल कालेजों एवम् ग्रामों में सभा का आयोजन कर आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

जिला प्रतिनिधि बलरामपुर