अनुदान राशि से सामान खरीदने की खबर चलते ही बी.आर.सी ने जारी कर दी झूठी प्रेस विज्ञप्ति….

पत्थलगांव✍️

अनुदान राशि की खबर चलते ही बी.आर.सी ने जारी कर दी झूठी प्रेस विज्ञप्ति

पत्रकारो मे रोष शिकायत करेंगे जिला कलेक्टर से

पत्थलगांव- स्कूलो मे आयी अनुदान राशि से एक ही फर्म को सामान खरीदवाकर उसे लाभ पहुंचाने का मामला जब गरमाने लगा तो बी.आर.सी विभाग के द्वारा झूठी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर खुद को बचाने की कोशिश की जाने लगी। परंतु बी.आर.सी से अनुदान राशि मे हुयी इस अनियमितता के लिए अब स्कूल के प्राचार्य एवं संकुल समन्वयक खुलकर बोलने लगे है। दरअसल बी.आर.सी विभाग मे बैठे लोगो द्वारा संकुल समन्वयको के माध्यम से स्कूल के प्राचार्यो पर एक ही फर्म से सामान खरीदी करने का दबाव बनाया गया था, इस कार्य के लिए बी.आर.सी के कर्मचारी द्वारा बकायदा फर्म का नाम बिल व्हाउचर एवं एकाउंट नंबर भी प्रेषित किया गया था, जब बी.आर.सी कार्यालय के कारनामो का प्राचार्यो ने विरोध किया तो यह मामला मीडिया मे सुर्खियां बटोरने लगा। जिससे अपना दामन बचाने के लिए अब बी.आर.सी विभाग के द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मीडिया मे छपी खबरो को असत्य एवं तथ्य विहीन बताने की कोशिश की जा रही है।

मजेदार बात यह है कि ऐसी प्रेस विज्ञप्ति को यहा के एक ब्यक्ति ने अपने समाचार पत्र में प्रकाशन भी कर दिया, जिसके बाद पत्रकारो मे बी.आर.सी के खिलाफ झुठी प्रेस विज्ञप्ति को जारी करने के एवज मे जिला कलेक्टर के पास शिकायत करने का मन बनाया है, वही जिस ब्यक्ति ने समाचार पत्र में उक्त बातें लिख कर बीआरसी विभाग को सही करने में लगा रहा उसके खिलाफ जनसंपर्क मे शिकायत करने का फैसला लिया है। जबकि आपको यहाँ बताना आवश्यक होगा कि समाचार पत्र में बीआरसी विभाग के द्वारा किये जा रहे कारनामे को उजागर करने के बाद जिला कलेक्टर ने सभी स्कुलो को बिना जिला से लिये अनुमती के उक्त फर्म को पेमेंट करने पे रोक लगाया है।

अब देखना यह होगा की अनुदान राशि मे पत्थलगांव बी.आर.सी विभाग मे बैठे लोगो की संलिप्ता पर से कब पर्दा हटाकर प्रशासन कार्यवाह करता है।